पीसीसी ने कांग्रेस प्रदेश सचिव को किया नोटिस जारी कर मांगा जवाब, पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करने का आरोप

छत्तीसगढ़

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दोनों चरण के मतदान होने के बाद पार्टी विरोधी कार्य करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) तमाम जानकारी और नेताओं से मिल रही इनपुट्स के आधार पर एक्शन में है, तो वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (CG PCC) भी पार्टी के खिलाफ आंतरिक कार्य करने वाले नेताओं, कार्यकर्ताओं पर एक्शन ले रही है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के लिए प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी को नोटिस थमा दिया गया है। वहीं, संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एक्शन की बात कही जा रही है।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज कुमार तामो को कारण बताओ नोटिस थमा दिया है। राज कुमार तामो छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के सचिव जैसे बड़े ओहदेदार पद पर बैठे हुए है। उन पर विधानसभा चुनाव 2023 में क्षेत्र क्रमांक 88 दंतेवाड़ा विधानसभा इलाके से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलग्न होने का मामला प्रकाश में आया है।

इसे पार्टी अनुशासनहीनता के अधीन माना जा रहा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के लिए निर्देश दिया है। वहीं अध्यक्ष के निर्देश के बाद PCC के प्रभारी महामंत्री (संगठन एवं प्रशासन) मलकीत सिंह गैदू ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है जारी नोटिस का लिखित जवाब/स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के चौबीस घंटे के अंदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करने का निर्देश दिया गया है। नियत वक्त तक संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर पार्टी प्रमुखों द्वारा कार्यवाही करने की बात कही जा रही है।


गौरतलब है कि दंतेवाड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी छबिन्द्र कर्मा की मां देवती कर्मा वर्तमान में यहां विधायक है। उनके पिता दिवंगत महेन्द्र कर्मा प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे है। आपको बता दें कि कर्मा परिवार और मंत्री कवासी लखमा का कभी नहीं जमा। वहीं राज कुमार तामो मंत्री और कोंटा सीट से विधायक कवासी लखमा के करीबी माने जाते है।

Share
पढ़ें   वित्त मंत्री ओपी चौधरी 9 फरवरी को पेश करेंगे बजट