भाजपा पाषर्दों ने महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ खोला मोर्चा, अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 5 दिसंबर 2023

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को कड़ी टक्कर देकर भारी बहुमत के साथ जीत हासिल कर ली है। छत्तीसगढ़ में अब जल्द ही भाजपा की सरकार बनने वाली है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेकने के बाद भाजपा अब कुशासन के खिलाफ लड़ाई तेज दी है। वहीं बदलाव लाने की कोशिश में जुटे राजधानी रायपुर के सभी भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस के महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

आज दोपहर 12:00 बजे भाजपा पार्षद दलों की बैठक होगी। बैठक में महापौर के वर्तमान कार्यप्रणाली को लेकर रायशुमारी की जाएगी। महापौर बदलने को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। वहीं बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है। नैतिकता के आधार पर एजाज ढेबर को महापौर पद छोड़ देना चाहिए। बहुमत में कांग्रेस नहीं है इसलिए अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है। बैठक में तय होगा कि आधार क्या-क्या रखा जाएगा। बता दें कि वर्तमान में 70 सीटों वाली रायपुर नगर निगम में 31 पार्षद बीजेपी के हैं। वहीं कांग्रेस के पास 39 पार्षद हैं। हाल ही में निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 1 पार्षद अजीत कुकरेजा को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।

Share
पढ़ें   CG शिक्षक निलंबित ब्रेकिंग : चयनित शिक्षकों से मनचाही पोस्टिंग दिलाने शिक्षक मांग रहा था पैसा, ऑडियो वायरल होने के बाद शिक्षक को किया गया निलंबित