मध्य प्रदेश में 28 मंत्री आज लेंगे शपथ, विजयवर्गीय-पटेल समेत इन नेताओं को आया फोन, 3:30 बजे लेंगे मंत्री पद की शपथ

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

भोपाल, 25 दिसंबर 2023|मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट का विस्तार होना है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने कैबिनेट विस्तार का ऐलान किया था. मध्य प्रदेश में बीते महीने हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 230 में से 163 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस सिर्फ 66 सीटों पर ही जीत पाई. इसके बाद लगातार इस बात की चर्चा थी कि प्रदेश का मुखिया कौन होगा. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी. उसके बाद बीजेपी ने मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया और उनके साथ राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम बनाया है.

शपथ के लिए अब तक इन नेताओं के पास आया फोन

कैबिनेट में शपथ के लिए अबतक इन नेताओं के नाम आ चुके हैं, उनमें कैलाश विजयवर्गीय, राव उदय प्रताप सिंह, एंदल सिंह कंसाना, नारायण सिंह कुशवाह, प्रह्लाद पटेल, राकेश सिंह, प्रद्युम्न तोमर, गोविंद राजपूत, कृष्णा गौर, विश्वास सारंग, इन्दर सिंह परमार, राकेश शुक्ला, प्रतिमा बागरी, नरेंद्र शिवाजी पटेल, राधा सिंह, लखन पटेल, हेमंत खंडेलवाल, चेतन कश्यप, प्रदीप लारिया, नागर सिंह चौहान, संपतिया उइके, तुलसी सिलावट और निर्मला भूरिया का नाम शामिल है.

 

 

शपथग्रहण समारोह में सिंधिंया रहेंगे मौजूद
मोहन यादव कैबिनेट के विस्तार में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिंया भी मौजूद रहेंगे. सिंधिंया समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंच रहे हैं. बता दें कि सिंधिंया समर्थक विधायकों को भी मंत्री बनाया जा रहा है.

आज दोपहर साढ़े तीन बजे होगा शपथग्रहण समारोह

सीएम मोहन यादव ने बताया था शपथग्रहण समारोह आज दोपहर साढ़े तीन बजे होगा. इसको लेकर राजभवन में तैयारियां तेज हो गई हैं. सूत्रों की मानें तो नरेंद्र तोमर को छोड़कर सांसद से विधायक बने सभी नेताओं के पास फोन पहुंच गया है. बता दें कि नरेंद्र तोमर को विधानसभा का स्पीकर चुना गया है. 

Share
पढ़ें   कार्रवाई की मांग : साधु संतों के विरुद्ध अशोभनीय भाषा का प्रयोग करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर प्रदर्शन, हिन्दू संगठनों के साथ सकल जैन समाज के लोग हुए शामिल