CG में मंत्रियों के विभागों की लिस्ट थोड़ी देर में ! : राजभवन के साथ मुख्य सचिव को भेजी गई फाइल, बस कुछ ही देर में जारी हो सकती है लिस्ट

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 29 दिसंबर 2023

छत्तीसगढ़ में कैबिनेट मंत्रियों की शपथ के बाद काफी लंबा इंतजार विभागों के बंटवारे को लेकर करना पड़ रहा है । दरअसल, मंत्रियों में विभागों का बंटवारा करना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है । ऐसे में विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो सकता है । मीडिया 24 न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक राजभवन के साथ मुख्य सचिव को भी लिस्ट भेजी जा चुकी है ।

 

 

 

सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जनसंपर्क के साथ ऊर्जा और वित्त विभाग अपने पास रखने वाले हैं । वहीं उपमुख्यमंत्री अरुण साव को गृह विभाग के साथ सहकारिता विभाग और विधि विधायी विभाग का जिम्मा दिया जा सकता है । उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा को धर्मस्व, संस्कृति, पर्यटन, पर्यावरण और आवास विभाग दिया जा सकता है ।

अगर बात करें मंत्रियों की तो बृजमोहन अग्रवाल को परिवहन विभाग के साथ लोक निर्माण विभाग और आबकारी विभाग, राजस्व विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है । कोरबा से विधायक और कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन को ग्रामोद्योग के साथ नगरीय प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है । मंत्री श्याम विहारी जायसवाल को कृषि, पशुपालन के साथ जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है ।

कैबिनेट मंत्री टंकराम वर्मा को स्कूल शिक्षा विभाग के साथ पीएचई विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है । मंत्री केदार कश्यप को वन विभाग का प्रभार मिल सकता है । कैबिनेट मंत्री ओ पी चौधरी को स्वास्थ्य विभाग के साथ उच्च शिक्षा और खेल एवं युवा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है ।

पढ़ें   CG में कम होंगे रेत के दाम! : CM भूपेश बघेल ने दिए रेत के भाव कम होने के संकेत, CM बोले : "कुछ दिनों में......"

मंत्री रामविचार नेताम को श्रम, पंचायत, ग्रामीण विकास के साथ वाणिज्य और उद्योग विभाग मिल सकता है ।

मंत्री दयालदास बघेल को खाद्य विभाग के साथ एस सी/एस टी, OBC, अल्संख्यक विकास विभाग का जिम्मा मिल सकता है ।

Share