कांग्रेस को बड़ा झटका : पूर्व मंत्री शिव डहरिया के विधानसभा क्षेत्र रहे आरंग में जनपद पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी गई, अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष को मिले सिर्फ 1 वोट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 जनवरी 2024

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद नगरिया निकायों और पंचायतों में भी जोर का झटका लगातार लग रहा है । एक तरफ बड़े नेता लगातार इस्तीफा दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कई निकायों और जनपद और जिला पंचायतों में कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों को अपनी कुर्सी गवानी पड़ रही है ।

 

 

पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया के विधानसभा क्षेत्र रहे आरंग में आज अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग किया गया। जिसमें कांग्रेस समर्थित आरंग जनपद पंचायत अध्यक्ष खिलेश देवांगन को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी।

दरअसल, आज अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान संपन्न हुआ। जिसमें खिलेश देवांगन को 25 में सिर्फ 1 मत मिला। 25 में से 23 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़े। खिलेश देवांगन को कांग्रेसी जनपद सदस्यों का भी वोट नहीं मिला। जिसके बाद उन्हें अपनी कुर्सी गवानी पड़ी।  आपको बता दें कि रायपुर कलेक्टर ने 17 जनवरी की तारीख अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तय की थी। ​​​​​जनपद सदस्यों ने अध्यक्ष खिलेश देवांगन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आवेदन दिया था। जिसके बाद आज मत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Share
पढ़ें   न्यायधानी वासियों को SECL की सौगात : बिलासपुर नगर निगम के सभी 70 वार्डों में एसईसीएल लगाएगा वाटर प्युरीफ़ायर सह वाटर कूलर, आम जनों के लिए नि:शुल्क होगी सुविधा