नीतीश आज नहीं जाएंगे राजभवन, कल देंगे इस्तीफा; फिर 9वीं बार लेंगे शपथ

National

प्रमोद मिश्रा

पटना, 27 जनवरी 2024|बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish) का अलग कदम क्या होगा? ये सवाल बिहार की राजनीति में दिलचस्पी रखने वाला हर शख्स पूछ रहा है. अपडेट ये है कि आज बीजेपी, आरजेडी और जेडीयू तीनों की बैठक है. सब बोल रहे हैं. लेकिन नीतीश कुमार खामोश हैं. अब उनकी इस खामोशी के पीछे क्या है, आने वाला वक्त ही बताएगा. पिछले दो दिन से बिहार की जनता सियासत का फेर देख रही है. खबर ये है कि सुशासन कुमार का लालू यादव से दिल भर गया है और वो एक बार फिर से बीजेपी के साथ जा सकते हैं. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि खुद नीतीश कुमार या उनके करीबी इसपर अपना मौन नहीं तोड़ रहे हैं. जैसे-जैसे नीतीश का मौन लंबा होता जा रहा है. लालू यादव के खेमे की बेचैनी और बीजेपी का उत्साह दोनों बढ़ता जा रहा है.

सुशील मोदी और रेनू देवी होंगे बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री!

कयासों के बीच इस बात पर सहमति बनी है कि अगली सरकार में सुशील मोदी और रेनू देवी बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री बनेंगे. सूत्रों का यह भी कहना है कि प्रदेश इकाई ने इन नामों को रिकमेंड किया है. हालांकि वैकल्पिक नाम के तौर पर तारकेश्वर प्रसाद का नाम भी रिकमेंड किया गया है.

 

 

शपथ ग्रहण स्थल का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सीएम सचिवालय के तीन अधिकारियों ने शपथ ग्रहण स्थल का निरीक्षण किया है. बीजेपी विधायक प्रदेश कार्यालय में सुबह 9 बजे नास्ता करेंगे, सीएम के साथ NDA विधायक लंच करेंगे. नीतीश की निगाह मांझी और लालू की गतिविधि पर है. उधर कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल होगी क्योंकि 7 विधायक ही पूर्णिया पहुंचे हैं.

पढ़ें   न नीतीश न हेमंत, सिद्धारमैया के शपथ में राहुल-खरगे ने चलाई अपनी

नीतीश आज नहीं जाएंगे राजभवन, कल देंगे इस्तीफा; फिर 9वीं बार लेंगे शपथ

बिहार में सियासी हलचल के बीच बड़ी जानकारी सामने आई है कि नीतीश कुमार आज राजभवन नहीं जाएंगे. बल्कि वे कल इस्तीफा देंगे. लेकिन यह लगभग तय है कि बीजेपी के साथ वे सरकार बनाने वाले हैं. वे 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे.

Share