CM हेमंत सोरेन से आज ED करेगी पूछताछ: अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात, गिरफ्तारी होने पर पत्नी कल्पना सोरेन की ताजपोशी होना तय!

Bureaucracy Exclusive Latest National

ब्यूरो चीफ

रांची, 31 जनवरी 2024|कथित जमीन घोटाले मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. बुधवार को यानी कि आज रांची में सीएम हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ करेगी. सीएम सोरेन ने ईडी को लिखे गए पत्र में आज 1 बजे पूछताछ के लिए उपहल्बध रहने की बात कही थी. अर्धसैनिक बलों की एक्स्ट्रा फोर्स तैनाती की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक ईडी ने अपने अधिकारियों के सुरक्षा और कानून व्यवस्ता बनाए रखने के लिए केंद्र से पहले ही एक्स्ट्रा फोर्स तैनात करने की मांग की थी. वहीं रांची के सर्किट हाउस में जेएमएम के कुछ विधायक ठहरे हुए हैं. बता दें कि ईडी ने इस मामले में अबतक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें 2011 बैच के आईएएस के अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं.

हेमंत से पूछताछ से पहले ही सत्तारूढ़ महागठबंधन के विधायक रांची पहुंच गए हैं. वे वहां सर्किट हाउस में रुके हैं और आज के राजनीतिक हालात पर नजर रखेंगे. राज्य में सत्ता परिवर्तन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. सीएम की गिरफ्तारी की स्थिति में पत्नी कल्पना को बदलने की चर्चाएं हैं. हालांकि, झामुमो नेता सरकार के अगले कदम पर चुप्पी साधे हुए हैं. राज्य में ताजा घटनाक्रम के बीच राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ गठबंधन सभी विकल्प तलाश रहा है. सीएम की गिरफ्तारी की आशंका के साथ कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी हो सकते हैं. राजनीतिक गलियारों में यह चर्चाएं भी जोरों पर हैं कि हेमंत अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम पद संभालने पर विचार कर सकते हैं

 

 

Share
पढ़ें   राज'नीति' : इस साल 4 मुख्यमंत्रियों को बीजेपी ने बदला, क्या छत्तीसगढ़ में BJP की राह अपनाएगी कांग्रेस, दोबारा सत्ता के लिए राहुल गांधी जब आएंगे तो क्या लेंगे CM पर फैसला?