बजट सत्र में उठा जंगल सफर में वन्य जीवों की मौत का मामला : MLA शेषराज हरबंश के सवाल पर मंत्री केदार कश्यप ने की जांच की घोषणा, सेंट्रल जू अथॉरिटी करेगी मामले की जांच

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 28 फरवरी 2024

विधानसभा बजट सत्र के 17वें दिन जंगल सफारी में वन्यजीवों की मौत का मुद्दा गूंजा । कांग्रेस विधायक शेषराज हरबंस के सवाल पर वनमंत्री केदार कश्यप ने बताया कि 2023 से जनवरी 2024 के बीच 74 वन्यजीवों की जंगल सफारी में मौत हुई है । इसके साथ मंत्री ने सेंट्रल जू अथॉरिटी से जांच कराने का एलान किया ।

 

 

 

वन मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि जंगल सफारी के वन्यजीवों को आवश्यक दवाएं दी जा रही है । टीकाकरण का प्रयास भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि किसी वन्यजीव की उम्र ज्यादा हो गई थी, तो कुछ लोगों की आपसी झगड़े में मौत हुई. वन्य प्राणियों के सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था है, चिकित्सा का कंपाउंडर भी है ।

 

विधायक शेषराज हरबंस ने पूछा कि इस मामले में किसी अधिकारी और डॉक्टर के लापरवाही सामने आई है क्या? इस पर मंत्री ने सेंट्रल जू अथॉरिटी से इसकी जांच कराने का एलान किया. डॉ. राकेश वर्मा और कंपाउंडर सोनल मिश्रा के खिलाफ को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सुझाव दिया कि किसी बेदाग और कुशल डॉक्टर को वहां भेजे ।

Share
पढ़ें   CG ब्रेकिंग : ATM का शटर लॉक कर रुपये निकालने वाले गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा, रायपुर, बिलासपुर समेत कई जिलों में दिया था वारदात को अंजाम