बलौदाबाजार DFO के ऊपर लगा कमीशनखोरी का आरोप : भुगतान जारी करने के एवज में 20 फीसदी पैसा मांगने का आरोप, PCCF ने 15 दिनों में जांच करने दिया आदेश

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 13 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले का वनमण्डल एक बार फिर से सुर्खियों में हैं । दरअसल, इस बार जिले के वनमंडलाधिकारी के ऊपर कमीशनखोरी का आरोप लगा है । प्रार्थी ऋषभ कुमार सोनी ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की है । मामले में विभाग ने संज्ञान लेते हुए 15 दिनों के भीतर जांच करने के लिए मुख्य वन संरक्षक, रायपुर वृत्त को कहा है । प्रार्थी ऋषभ कुमार सोनी का आरोप है कि डीएफओ मयंक अग्रवाल ने उससे लंबित भुगतान को जारी करने के लिए 20 प्रतिशत कमीशन मांगा है ।

 

 

अपने दिए शिकायत पत्र में ऋषभ कुमार सोनी ने प्रधान मुख्य वन संरक्षक को लिखा है कि उनके द्वारा कक्ष कमांक 2 कुम्हारी वन परिक्षेत्र- देवपुर वन मंडल बलौदाबाजार में तालाब निर्माण कार्य कराया गया था जिसका भुगतान राशि 4.50,000/- रूपये 30/6/2022 से आज दिनांक तक लंबित है एवं संदर्भित पत्र क्रमांक के सम्बन्ध में मुख्य वन मण्डलाधिकारी बलौदाबाजार को दिनांक 19 जून 2023 को भुगतान करने हेतु पत्र लिखा गया था फिर भी आज दिनांक तक भुगतान नही किया गया है ।

सोनी ने वन मण्डलाधिकारी पर गम्भीर आरोप लगाते हुए लिखा है कि भुगतान के एवज में वनमंडल अधिकारी मयंक अग्रवाल द्वारा लगातार 25% कमीशन की राशि की मांग की जा रही है एवं भुगतान न कर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है ।

 

 

 

Share
पढ़ें   CM की संवेदनशीलता : भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मोहम्मद हारून ने ईलाज के लिए मांगे 3 लाख रुपये, CM ने तत्काल 20 लाख रुपये देने की घोषणा