सर्व हिन्दू समाज मातृशक्ति ने मनाया फाग उत्सव एवं महिला दिवस, विहिप जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी के साथ कई वक्ताओं ने किया संबोधित

Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा
बलौदाबाजार, 20 मार्च 2024

स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर बलौदाबाजार में सर्व हिन्दू समाज एवं विश्व हिन्दू परिषद की मातृशक्ति द्वारा फाग उत्सव एवं महिला दिवस का आयोजन किया गया कार्यक्रम में मुख्य वक्ता विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रान्त अध्यक्ष प्रेमलता बिसेन ने कार्यक्रम में उपस्थित मातृशक्तियों को सम्बोधित करते हुए कहा की नारी सृष्टि की सृजनकर्ता पालनकर्ता एवं सुधारकर्ता के रूप में एक विशेष स्थान रखती है और समाज में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपना सहयोग प्रदान करती है आज के समय में नारियों को शास्त्र के साथ शस्त्र की भी जानकारी होनी चाहिए जिससे की समय आने पर वह माँ दुर्गा का स्वरूप धारण कर दुष्टों का संघार कर सके ।

 

 

 

वक्ता प्रान्त संयोजिका बलोपासना भारती सिंह ठाकुर ने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा की माताएं अपनी बच्चियों को भी विहिप के दुर्गावाहिनी आयाम से जुड़ने एवं राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका निभाने के लिए आगे आने एवं सभी कलाओं में पारंगत होने के लिए प्रेरित करें ।

वक्ता एवं समाजसेविका किरण वर्मा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा की आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं मेहनत में भी उनका कोई मुकाबला नही है इसलिए आप सभी को अपने सेहत का ध्यान रखने की नितांत आवश्यकता है, आप सभी नियमित रूप से ध्यान एवं साधना से अपने जीवन को निरोगी एवं सुखी बनाकर अपना कार्य और भी सरलता एवं सहजता से कर सकती हैं ।

 

वक्ता टिकेश्वरी पटेल ने अपने वक्तव्य में नारी शक्ति की प्रशंसा करते हुए कहा की नारी तू नारायणी और नर है नारायण दोनों बिना एक दूजे के अधूरे हैं । जो भी महिला या पुरूष कार्य करने वाले हैं तो उन पर अच्छी बुरी दोनों ही टीका टिप्पणियां होगी लेकिन हमें इन बातों से विचलित हुए बिना अपना कार्य और भी बढ़िया ढंग से करना है । उन्होंने आंगन नही बुहारा गीत गाकर अपना वक्तव्य समाप्त किया ।

पढ़ें   UP : यूपी में आज शाम 5 बजे होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ओपी राजभर योगी कैबिनेट में होंगे शामिल

 

विश्व हिन्दू परिषद जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने मातृशक्तियों को सम्बोधित करते हुए कहा की अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस विदेश में वहां की महिलाओ के अधिकार एवं उनका यथोचित सम्मान दिलाने के लिए प्रारम्भ किया लेकिन भारत में सनातन के मानने वालों ने सदैव ही मातृशक्ति को देवी मानकर पूजा की एवं सभी क्षेत्रों में सर्वोच्च स्थान पर रखा । इस देश में देश की आजादी के साथ जितने भी बड़े आंदोलन हुए उनमे भारत की नारियों ने बढ़ चढ़ कर सिर्फ हिस्सा नहीं लिया बल्कि कई मामलों में पुरषों से भी आगे निकलकर अदम्य साहस का परिचय दिया शक्ति स्वरूपा सभी मातृशक्तियों से आशीर्वाद लेकर अपनी बात समाप्त की ।

कार्यक्रम के मुख्य आयोजनकर्ता विहिप मातृशक्ति की जिला संयोजिका आरती सराफ, जिला सहसंयोजिका लता सोनी, जिला सहसंयोजिका एवं मंच संचालिका मीना साहू पलारी,नीलू विश्नोई, कल्पना पवार, रत्ना सोनी, पूनम साहू, नंदा खमारे, दीप्ती केशरवानी, सरिता वर्मा, माया पांडे, कुसुम वर्मा, शैली अग्रवाल, मन्दाकिनी नामदेव, सौम्या साहू, दामिनी यादव, खुशबु अग्रवाल, साधना सोनी मातृशक्ति नगर एवं जिला कार्यकारिणी ने सभी वक्ताओं को श्रीफल भेंटकर तिलक लगाकर अभिनंदन किया | पुष्प होली एवं स्वल्पाहार के पश्चात् कार्यक्रम का समापन हुआ |उपरोक्त अवसर पर बड़ी संख्या में नगर की समाजसेवी धर्मप्रेमी मातृशक्तियां उपस्थित रहीं ।

Share