बेरोजगार युवाओं से नौकरी लगाने के नाम पर शिक्षक ने की ठगी : मंत्रालय में ऊंची पहुंच की करता था बात, कटगी स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ है शिक्षक, 6 महीने से स्कूल से भी नदारद

CRIME Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 20 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बेरोजगार युवाओं से ठगी करने का एक और मामला सामने आया है । दरअसल, जिले के कटगी हाईस्कूल में पदस्थ शिक्षक शांतनु भारद्वाज अपनी मंत्रालय में ऊंची पहुंच की बात कर युवाओं से नौकरी लगाने की बात करता था और उनसे पैसा ऐठने का काम करता था ।

 

 

युवाओं को नौकरी के नाम लाखों रुपए की ठगी करने पर पीड़ितों ने मंगलवार को विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक मिकी तिवारी के नेतृत्व में कलेक्टर के एल चौहान, अति. पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर से कार्रवाई की मांग की।

पीड़ितों ने बताया कि कटगी के शासकीय हाईस्कूल में विज्ञान के शिक्षक मड़वा निवासी शांतनु भारद्वाज ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी की है। शिक्षक ने करीब दर्जनों युवाओं को नौकरी दिलाने की बात कही। लोग अपनी जमा पूंजी उसे देते रहे और वह नौकरी दिलाने का आश्वासन देता रहा। इसी बीच जब कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे तो पीड़ितों ने नौकरी के लिए ज्यादा दबाव बनाया तो उसने फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया। जब बेरोजगारों को पता चला कि उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दिए गए हैं तब उन्होंने इसकी शिकायत कलेक्टर सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से की। सरखोर निवासी चंद्रकुमार पटेल ने बताया कि जुलाई 2023 में शांतनु भरद्वाज ने समाचार पत्र में जॉब का विज्ञापन दिया था। उसने खुद की मंत्रालय में पहचान होने का हवाला देकर मंत्रालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार लिए। गंगई के शिवकुमार कैवर्त्य से भी 62 हजार रुपए की धोखाखंड़ी की। शिकायत कर्ताओं में विहिप जिला मंत्री राजेश केशरवानी,बजरंगदल प्रखंड संयोजक विनय फेंकर के साथ पीड़ित शिवकुमार कैवर्त्य गंगई, चंद्रकुमार पटेल सरखोर,संतोष कुमार वर्मा लटुवा, दुर्गा कलेश साहू डमरू नयापारा, किरण ध्रुव कुकुरदी,सीता निषाद बम्हनमुडी , सत्यप्रकाश नायक लटुवा, संजीता माने ब.बा.,कुंदन माने ब.बा. सम्मिलित हुए| पीड़ितों के अनुसार केवल इन सम्मिलित लोगों से ही 10 लाख रुपयों की वसूली की गई है और पीड़ितों की संख्या सैकड़ों में है । पीड़ितों ने कहा कि शांतनु भरद्वाज ने करोड़ों की अवैध कमाई कर गांव में मकान शहरो में प्लाट एवं चार पहिया लक्जरी महंगी दो तीन गाड़िया भी रखी हैं इसकी भी जाँच की जानी चाहिए ।

पढ़ें   विवादित ट्वीट:- कांग्रेस नेत्री ने कहा "किताबे उठाए कावड़ उठाने की जरूरत नही पड़ेगी", हिंदू समाज ने पूछा... मतलब कावड़ यात्रा पर जाने वाले अनपढ़ है या मूर्ख....?

 

कटगी स्कूल से भी नदारद

कटगी स्कूल के प्राचार्य पी आर पुरेना ने बताया कि पिछले 6 महीने से शांतनु भारद्वाज स्कूल नहीं आ रहा है । इसकी शिकायत हर महीने जिला शिक्षा अधिकारी से की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई संबंधित शिक्षक पर नहीं हुई है ।

Share