नारायणपुर : नक्सलियो ने माइंस के चार ट्रक वाहनों में की आगजनी, इलाके में दहशत

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

नारायणपुर, 1 अप्रैल 24|छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के तहसील छोटे डोंगर में एक बार फिर नक्सलियों का तांडव देखने को मिला है। जहां नक्सलियों ने थाना परिसर से महज 500 मीटर की दूरी पर खड़ी ट्रक वाहनों में देर रात आगजनी कर दी है। घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहोल बना हुआ है। मौके पर पुलिस टीम पहुंच कर जांच में जुट गई है।

 

 

घटना के प्रत्‍यक्षदर्शियों की माने तो जब देर रात 20 से 30 की संख्या में नक्सली ग्रामीण वेश भूषा में पहुंचे और ट्रक चालकों को पहले तो ट्रक से नीचे उतारा और मोबाइल फोन छीन कर एक तरफ खड़े कर दिया जिसके बाद लौह अयस्क लदे चार ट्रकों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है। ये पूरी घटना नारायणपुर के तहसील छोटे डोंगर थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित हाई स्कूल के पास घटित हुआ है। जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली और पुलिस के खुफिया एजेंसियों पर गंभीर सवाल खड़े करता है।

छोटेडोंगर में ही नक्सलियों ने की थी भाजपा नेता की हत्‍या
बता दें छोटेडोंगर में पूर्व में भी नक्सलियों ने भाजपा नेता सागर साहू, और कोमल मांझी की हत्या को अंजाम दिया था इसके अतिरिक्त नक्सली समय समय पर अपने करतूतों से संबंधित इलाके में लगातार जान माल की हानी करते रहे हैं जिसके चलते पूर्व से ही छोटे डोंगर पुलिस के कार्य प्रणाली और इंटेलिजेंस सवालों के घेरे में रही है।

वहीं बता दें छोटे डोंगर में आमदई माइंस निको जायसवाल प्राइवेट लिमिटेड की देख रेख में संचालित है । माइंस का विरोध नक्सली हमेशा से करते रहे हैं। नक्सलियों ने पूर्व में कई बार माइंस वाहनों में आगजनी के साथ साथ माइंस वाहनों के लिए चेतावनियां भी जारी करते रहें हैं। पूरे घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहोल बना हुआ है।

Share
पढ़ें   कोरोना योद्धाओं का सम्मान : कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेगी 'Horizon Hospital', आरंग ब्लॉक के स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यकर्ताओं का होगा सम्मान