श्री दानी केयर मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, सेजबहार में 10 किलोग्राम का गर्भाशय ट्यूमर सफलतापूर्वक हटाया गया, अस्पताल के एमडी डॉक्टर राज मनहरे ने कहा – ‘आयुष्मान योजना के तहत निशुल्क सर्जरी..4 से 5 दिनों में डिस्चार्ज हो जायेगा मरीज’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 अप्रैल 2024

छत्तीसगढ़ के सेजबहार रायपुर में स्थित श्री दानी केयर मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में एक महिला के गर्भाशय में 10 किलोग्राम का ट्यूमर सफलतापूर्वक हटाया गया। इस ऑपरेशन को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त में किया गया।

 

 

डॉक्टर निशा, डॉक्टर भरत और डॉक्टर मीनू केशकर द्वारा यह ऑपरेशन संभावनाओं के खिलाफ सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया। मरीज का स्वास्थ्य अब ठीक है और वह अब स्वस्थ्य जीवन की ओर अग्रसर हो रही है।

हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर राज मनहरे ने बताया कि महिला पिछले 1 साल महावारी में अत्यधिक खून आना एवं पेट में सूजन से ग्रशित थी । डॉ राज मनहरे ने कहा कि मरीज का जांच करने के बाद पता चला कि उनके बच्चेदानी में बहुत बड़ा गठान है जिसके कारण उनको खून की कमी भी हो गयी थी, सभी जांच के बाद मरीज को आयुष्मान के अंतर्गत भर्ती किया गया एवं पहले ब्लड लगा कर मरीज को सर्जरी के लिए फिट करके विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निशुल्क सर्जरी किया गया । राज मनहरे ने बताया कि अब मरीज पूरी तरह स्वास्थ्य है । मरीज की 4 से 5 दिन में डिस्चार्ज होने की संभावना है ।

Share
पढ़ें   Big breaking : बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के घर आयकर का छापा..6 परिषर में चल रहा सर्वेक्षण अभियान... पढ़िए पूरी रिपोर्ट