50 लोगों ने किया BJP में प्रवेश : पूर्व संगठन मंत्री रामप्रताप ने किया संबोधित, बोले : “प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से बदलेगी अंतिम छोर व्यक्ति की जिंदगी”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 अप्रैल 2024

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर धमतरी रोड रायपुर में शुक्रवार को पूर्व संघठन मंत्री राम प्रताप के मुख्य आतिथ्य में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना छत्तीसगढ़ समिति के प्रादेशिक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में विशेष अतिथि के रूप में संजय श्रीवास्तव, भाजपा प्रदेश मंत्री के अलावा पद्मश्री अजय मंडावी, आईटी सेल के संयोजक सुनील पिल्ले, पी एम् विश्वकर्मा योजना के प्रदेश संयोजक प्रदीप सिंह एवं पुरुषोत्तम देवांगन के अलावा भी व्ही विश्वनाथन आचारी, प्रदेश संयोजक भी उपस्थित थे। इस सम्मेलन में पी एम विश्वकर्मा योजना समिति के लगभग 200 पदाधिकारीगण शामिल हुए।

 

 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की विचारधारा से प्रभावित होकर मनीष राज्यवर्धन के नेतृत्व में 50 साथियों को पूर्व संघठन मंत्री राम प्रताप ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

सम्मेलन में उपस्थित पदाधिकारियों व सदस्यों को संबोधित करते हुए पूर्व संगठन मंत्री राम प्रताप ने कहा कि भाजपा शासनकाल में पूरे देश में विकास की गंगा बह रही है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से हम अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी स्वयं का रोज़गार स्थापित करा कर नये रोज़गार का अवसर सूजन कर रहे है जिससे लोगो का भाजपा से जुड़ाव बढ़ा है।

प्रदेश संयोजक व्ही विश्वनाथन आचारी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में सनातन धर्म वालों के लिए जब श्री राम जी का मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा हुई तो पूरे भारत में खुशी की लहर फैल गई और हिन्दुतत्त्व और उनके संस्कारों को पुनरक्षित करने के काम के तहत भारत में राम राज्य जैसा प्रशासन हो, कोई दुखी ना हो, कोई गरीब ना हो, कोई वंचित ना हो और अमीर-गरीब का भेद भाव ना हो, इसी को सुनिश्चित करने के लिए सबसे पहले प्रधान मंत्री विश्वकर्मा योजना के रूप में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है जिसके मध्यम से गरीब तबके के कारीगर समूह को आर्थिक रूप से संपन्नता की ओर ले जाने के लिए और सक्षम बनाने के लिए पी एम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की गई है।

पढ़ें   स्वास्थ्य मंत्री की अच्छी पहल : छत्तीसगढ़ में कोविड काल के दौरान काम करने वाले अस्थायी स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी नौकरी में प्राथमिकता, 10 अंक बोनस देने की हुई घोषणा

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित संजय श्रीवास्तव ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि प्रधानमन्त्री विश्वकर्मा योजना के तहत 19 अलग अलग वर्ग को लिया गया है जिनसे लघु व्यवसाय हेतु उन्हें 3 लाख रुपये तक का ऋण बिना किसी जमानत के उपलब्ध कराने का प्रावधान है।

सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के पांचो संभागों के प्रभारी सह संयोजकगण अन्य पदाधिकारियों के साथ सम्मेलन में प्रदीप सिंह, पुरुषोत्तम देवांगन, प्रदीप सागर के अलावा प्रदेश सह समन्वयक साजन जोसफ आदि ने भाग लिया। पुष्पेन्द्र वर्मा कॉमन सर्विस सेंटर के प्रदेश सह प्रभारी, उपस्थित हो कर जन मानस को पीएम् विश्वकर्मा योजना से सम्बंधित सभी जानकारी प्रदान की।

अंत में करीब 3.30 पी एम योजना के प्रदीप सिंह द्वारा धन्यवाद् भाषण के उपरांत सम्मेलन की समाप्ति की घोषणा की गयी ।

Share