आंजनेय यूनिवर्सिटी में तीन नए कानूनों पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारी जोरों पर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 29 मई 2024

“भारत के नए आपराधिक कानूनों की चुनौतियों का विश्लेषण” विषय पर आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन 26 से 28 जून 2024 तक आंजनेय विश्वविद्यालय में होना है। इस अवसर पर आज विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ टी रामाराव, महानिदेशक डॉ बीसी जैन, प्रति कुलपति सुमित श्रीवास्तव सहित समस्त प्राध्यापक मौजूद रहे। इस अवसर आज राष्ट्रीय सम्मेलन से जुड़ी जानकारियां साझा की गई।

 

 

संयोजन डॉ राहुल तिवारी ने बताया कि इस सम्मेलन के माध्यम से विद्यार्थियों, शोधार्थियों, शिक्षकों सहित वकालत के पेशे से जुड़े लोगों को लाभ होगा। उन्होंने आगे कहा कि तीन दिनों तक आयोजित इस सम्मेलन में उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायधीश, राजगढ़ मध्यप्रदेश के जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायधीश, महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा के प्राध्यापक, राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय शिमला के एसोसिएट प्रोफेसर सहित प्रदेश के विधि विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के प्राध्यापक व्याख्यान हेतु शामिल होंगे। इस अवसर पर शोध पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। जो प्रतिभागी अपना आलेख लिखना चाहते हैं वे हिंदी अथवा अंग्रेजी में 15 जून के पूर्व जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय के कला एवं मानविकी संकाय में संपर्क किया जा सकता है।

Share
पढ़ें   जल जीवन मिशन में लापरवाही पर हुई कार्रवाई : काम में लापरवाही बरतने वाले जल जीवन मिशन के 5 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, 70 ठेकेदारों को पेनाल्टी के साथ कार्यों में दी गई समय वृध्दि की अनुमति