CG की किसान की बेटी जाएगी जापान : कभी नही बैठी ट्रेन,अब सीधे हवाई जहाज में भरेगी उड़ान

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

कोरिया, 1 जून 2024।

सकुरा विज्ञान कार्यक्रम के अंतर्गत आधुनिक वैज्ञानिक तकनीकी जानने के लिये छत्तीसगढ़ राज्य से तीन विद्यार्थियों का चयन किया गया है। पहले स्थान पर कोरिया जिले से कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय पोड़ीबचरा में अध्ययनरत कक्षा-11वीं की छात्रा कुमारी प्रगति सिंह आत्मज चन्द्र प्रताप सिंह का चयन हुआ है। सकुरा विज्ञान कार्यक्रम का आयोजन जापान में 16 से 22 जून तक किया जा रहा है। सभी चयनित बच्चे  दिल्ली के लिये 14 जून को रवाना होंगे तथा 15 जून को जापान के लिये प्रस्थान करेंगेे। सभी छात्र जापान के साइंस सेंटर और वैज्ञानिक संस्थानों का भ्रमण करेंगे तथा रोबोटिक टेक्नोलॉजी की भी जानकारी हासिल करेंगे।

 

 



कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने शुक्रवार को कार्यालय में कुमारी प्रगति को उज्ज्वल भविष्य की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए स्मृति चिन्ह भेंट की साथ ही आवश्यक सामग्री युक्त किट भी छात्रा कुमारी प्रगति को उनके माता-पिता की उपस्थिति में प्रदान किया गया ताकि सफर के दौरान किसी भी प्रकार की कमी महसूस हो।


हवाई यात्रा को लेकर छात्रा काफी उत्साहित है, वहीं कोरिया जिले का नाम उसी ऊंचाई तक पहुंचा कर गौरवान्वित की है।

भेंट कार्यक्रम के अवसर पर अपर कलेक्टर अरूण कुमार मरकाम, जिला शिक्षा अधिकारी जितेन्द्र कुमार गुप्ता, मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा संजय सिंह, सहायक जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा अनिल कुमार जायसवाल उपस्थित थे।

Share
पढ़ें   बलरामपुर ब्रेकिंग:-आरक्षक की संदिग्ध अवस्था में लाश बरामद...ASP सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद