विश्व हिन्दू परिषद ने प्रदेश में हो रही हिन्दू विरोधी गतिविधियों एवं हत्याओं को लेकर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

CRIME छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
बलौदाबाजार, 3 जून 2024

जिला मुख्यालय में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में हो रही हिन्दू विरोधी गतिविधियों, प्रदेश में हो रहे हिन्दू समाज पर अत्याचार एवं हिन्दू संगठन समेत हिन्दुओं की हत्याओं पर चिंता जाहिर करते हुए जिला कलेक्टर को महामहिम राज्यपाल एवं माननीय मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नाम ज्ञापन सौंपा एवं सख्त कार्यवाही की मांग की |

 

 


ज्ञापन में लिखा है कि प्रदेश के बलरामपुर जिला में बजरंग दल के सह संयोजक,सुजीत स्वर्णकार की निर्मम हत्या कर दी गई है,और प्रशासन द्वारा इस प्रकरण में केवल लीपापोती की जा रही है। विगत 27 मई को संदिग्ध अवस्था मैं सुजीत स्वर्णकार का शव जंगल में पाया गया था। मृतक के शरीर मे पेट और जांघ में धारदार हथियार से वार किया गया, इस बात का पंचनामा में भी उल्लेख है। उसकी उंगलियां टूटी हुई थीं और गर्दन भी तोड़ी गई थी।उसे हलाल करके अधमरा करने के बाद जीवित शरीर पर विद्युत करंट लगाया गया, जो कि किसी निश्चित स्थान पर किया गया होगा। इस प्रकार तड़पा-तड़पा कर बर्बरतापूर्वक हत्या करने के बाद उसके शव को जंगल में फेंक दिया गया।
साथ ही जिस लड़की की भी हत्या की गई, उसकी बड़ी बहन को सोन्‌ खान गौ तस्कर का रात के 1 बजे फोन आता है, और इससे इस षइयंत्र की पुष्टि होती है। तथ्यपरक जांच होने के पश्चात इसमें निश्चित इस्लामिक जिहादियों और गौ तस्करों की संलिप्तता की पुष्टि होगी।
बलरामपुर बजरंग दल जिला सह संयोजक की हत्या एक गहरी साजिश है।और हिन्दु रक्षकों को हतौत्साहित करने का एक कुत्सित प्रयास है। हत्या का कारण एक षइ्यंत्रपूर्वक आक्रमण है।हाल ही में आपके सरकार गठन के बाद से प्रदेश में इस्लामिक जिहादियों के द्वारा कवर्धा में साधराम यादव की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दिया गया,वही बलरामपुर में सुजीत स्वर्णकार की हत्या हो गई प्रदेश के अन्य कई जिलों में भी लव जिहाद,धर्मांतरण व गौ तस्करी के मामले बढ़े है।हिन्दू आस्था के केंद्र मंदिरों में विग्रह को तोड़ा गया है। जो हिन्दू धर्मसमाज के सामने गम्भीर चिंता का विषय है।
प्रदेश के अन्य जिलों में जो घटनाएं हो रहा है। उसमे भी आपके मंत्रियों का व्यवहार धर्मसमाज के प्रति सकारात्मक नही दिखाई दे रहा है। छतीसगढ़ शासन के मंत्री राम विचार नेताम जी जैसे अनुभवी एव जिम्मेदार नेता अपने दायित्वों से पूरी तरह विमुख होकर एक संवेदनहीन प्रशासक की तरह व्यवहार कर रहे हैं। जिसे सही नही कहा जा सकता है। एक हिंदुत्ववादी सरकार से विश्व हिन्दू परिषद तथा अन्य तमाम हिन्दू संगठन इस तरह के बर्ताव की अपेक्षा नहीं करता है।
श्रीमान जी विश्व हिंदू परिषद- बजरंग दल छत्तीसगढ़ का आपसे यह अनुरोध है।की ऐसे घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो,जिलों में हिंदुहितो को लेकर काम करने वाले धर्मसेवकों की हत्या व हमलों पर रोक लगे,प्रदेश के अंदर लव जिहाद,गौ तस्करी व अवैध धर्मांतरण पर रोक लगाने के साथ साथ अवैध प्रार्थना सभाओं पर भी रोक लगे अन्यथा संगठन अपनी लड़ाई स्वय लड़ने के लिए तैयार है। अगर ऐसे बड़े मामलों पर आगे कार्यवाही नही होती है तो छत्तीसगढ़ विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल प्रांतव्यापी आंदोलन को बाध्य होगा एवं मंत्रियों का घेराव तथा आवश्यक होने पर मुख्यमंत्री का घेराव भी किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदारी राज्य शासन की होगी ।प्रदेश में कानून व्यवस्था की गिरती स्थिति चिंता का विषय है और अपराधियों एवं अराजक तत्वों के बढ़ते हौसले से हिन्दू समाज सकते में है और असुरक्षित महसूस कर रहा है। अपनी सुरक्षा के लिए हिन्दू समाज और अपने कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए विश्व हिन्दू परिषद प्रतिबद्ध है और हम इसके लिए किसी भी सीमा तक जाने के लिए सक्षम हैं।

पढ़ें   भारत में अब घोटालेबाज नही चलेंगे:योगी आदित्यनाथ


  छत्तीसगढ़ की हवाओं में जो जिहादी जहर घोलने का प्रयास कर रहे हैं, उस पर तत्काल लगाम लगाई जाए और कठोर कानून बना कर सख्ती से उनसे निपटा जाए। हत्या पूर्व का मामला – छतवा,थाना रामानुजगंज चौकी विजयनगर जिला-बलरामपुर (छ0ग0) निवासी नुर मोहम्मद एवं उसके दामाद, संमधी, साडू पुत्र एवं घर के अन्य सदस्य सहीत’ रिस्तेंदारों कें द्वारा अपने घर में ही गौवंश की निर्मम हत्या कर घर में होने वालें खतना के कार्यक्रम में सामुहिक दावत दिया गया था।नूर मोहम्मद के घर में ही गौवंश की हत्या कर उसे पकाया गया एवं बचे अवशेष को घर के कमरे में ही गड्डा खोदकर दफना दिया गया जिसकी ज़ानकारी समस्त हिंन्दू समाज एवं विश्व हिन्दू परिषद बज़रंग दल को प्राप्त होने पर विज॑यनगर चौंकी में सूचना दी गई जिस पर गौवंश का पका हुआ मांस करीब 35 किलो एवं अवशेष सिंघ खुर, खाल-आदि बरामद किया गया था। विजयनगर पुलिस ‘द्वारा गिरफ्तार किये गये आरोपियों ने अपने कथन में कहा है कि उनके द्वारा पुर्व में भी नूर मोहम्मद के घर में गौवंश की हत्या कर गौ मांस का भक्षण किया गया है। बजरंग दल बलरामपुर के द्वारा इस मामले की शिकायत करने से नाराज लोगो ने प्रतिशोध के चलते इस घटना को अंजाम दिया हो जो जांच का विषय है।
हमारी मांग है कि –
01 -सुजीत स्वर्णकार की हत्या मामले की सीबीआई जांच हो ताकि निष्पक्ष जांच हो व न्याय मील सके।
02-मृतक को सहायता हेतु 1 करोड़ राशि प्रदान की जाये
03- मामले की जांच उपरांत दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया जाए | ज्ञापन सौंपते समय विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी मिकी, जिला मंत्री राजेश केशरवानी, जिला सत्संग प्रमुख खिलावन पटेल, नगर अध्यक्ष महेश ठाकुर, भूपेंद्र यादव, शिव केंवट उपस्थित रहे |

Share