Lok Sabha Chunav Results 2024: नीतीश कुमार करेंगे NDA के साथ खेला? INDIA गठबंधन द्वारा डिप्टी PM पद ऑफर देने की खबरें

Exclusive Latest National

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 4 जून 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सुबह से जारी काउंटिंग के रुझानों में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी पिछले दस सालों में पहली बार बहुमत से आंकड़े से नीचे आई है, जिसके चलते सरकार बनाने के लिए एनडीए के घटक दलों यानी जेडीयू और टीडीपी पर निर्भर हो गई है। इसके चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों के लिए अहम किरदार बन गए हैं। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि इंडिया गठबंधन की तरफ से नीतीश कुमार को डिप्टी PM का पद ऑफर किया गया है।

 

 

दरअसल, वोटों की काउंटिगं के बीच ही सपा के एक नेता ने कहा है कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में वापसी करेंगे। सपा नेता के ट्वीट ने ऐसे वक्त में चर्चा बटोरी है, जबकि एनडीए 300 सीटों के आंकड़े को पार करने के लिए संघर्ष कर रही है। समाजवादी पार्टी के आई.पी. सिंह ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि ‘नीतीश हमारे थे, हमारे हैं और हमारे ही रहेंगे. जय सीता राम।’

शरद पवार ने दिया स्पष्टीकरण
इस बात की खबर भी है कि शरद पवार ने नीतीश कुमार को फोन करके बात की है। दूसरी ओर सपा नेता के इन दावों को NCP प्रमुख शरद पवार ने सिरे से खारिज कर दिया है। शरद पवार का कहना है कि उनकी नीतीश कुमार से कोई बातचीत हुई है। दूसरी ओर बीजेपी इस बार अकेले बहुमत नहीं मिला है, तो पार्टी ने सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव नतीजों के बीच शरद पवार ने कहा कि मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा परिणाम आएगा। मैने सिर्फ कांग्रेस के लोगों से बात की है अब तक और किसी से नहीं बात नहीं है। शरद पवार ने कहा कि आज का परिणाम आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारे लिए प्रेरणादाई होगा। राम मंदिर को लेकर जो माहौल बनाया गया, उसका जवाब जनता ने दे दिया है।

पढ़ें   लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी नें प्रधानमंत्री पद की ली शपथ, सीएम साय ने दी बधाई एवं शुभकामनाएं

अच्छा रहा एनसीपी शरद पवार गुट का स्ट्राइक रेट
शरद पवार ने कहा है कि इस चुनाव में अनेक चीजें बहुत अच्छी घटी हैं, हम सब ने मिलकर जिन जगहों पर लड़े। हम सात जगहों पर आगे हैं। दस में सात का मतलब है कि हमारी स्ट्राइक रेट बहुत अच्छी है। हम तीन पार्टियां एकत्र हैं। हम एकजुट होकर महाराष्ट्र की सेवा के लिए आगे रहेंगे।

Share