सीसीपीएल लीग टी-20 की शुरूआत 7 जून से, उद्घाटन समारोह में सिंगर बी प्राक देंगे प्रस्तुति…

Exclusive Latest खेल छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर,5 जून 2024। इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा इस वर्ष से पहली बार सीसीपीएल लीग टी-20 की शुरूआत की जा रही हैं। इस लीग में छत्तीसगढ की 6 टीमें शिरकत कर रही है। लीग का रंगारंग उदघाटन 7 जून को होगा और रायपुर राइन्होज और बिलासपुर बुल्स के बीच खेले जाने मैच से होगी। उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि सुबे के मुखिया विष्णुदेव साय होंगे।

 

 



उदघाटन समारोह को आकर्षक बनाने के साथ ही दर्शकों को आकर्षित करने के लिए ओपनिंग सेरेमनी के दौरान बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध सिंगर बी प्राक की प्रस्तुति भी रखी गई है। बताया गया है कि, सिंगर बी प्राक के साथ लगभग 200 कलाकार परफॉरमेंस करेंगे।



छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने अपने सभी खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सके इस लिहाज से सीसीपीएल उनके लिये महत्वपूर्ण साबित होगी। सीएससीएस ने 6 टीमें बनाई हैं। सभी छह टीमों को प्रदेश के प्रमुख शहरों के नाम पर रखा गया है। 7 जून को केवल एक ही मैच खेला जाएगा। शेष दिनों हर दिन दो मैच खेले जाएंगे। ओपनिंग मैच रायपुर राइन्होज और बिलासपुर बुल्स के बीच खेला जाएगा। अन्य टीमों में बस्तर बायसन्स, सरगुजा टाइगर्स, रायगढ़ लायंस, राजनांदगांव पैंथर्स की टीमें हैं।

10 दिवसीय इस आयोजन के दौरान सभी टीमें आपस में एक-एक मुकाबला होगा और फिर शीर्ष 4 टीमों के बीच सेमीफायनल और फिर फायनल मैच खेला जाएगा। सभी मैच BCCI और IPL के नियमों के अनुसार खेले जायेंगे। विजेता टीम को 15 लाख और उप विजेता टीम को को 11 लाख रुपये का नगद पुरस्कार के साथ ट्राफी प्रदान की जायेगी।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ सरकार को अल्टीमेटम : किसान कल्याण संघ ने दिया छत्तीसगढ़ सरकार को अल्टीमेटम, किसानों का करोड़ों रुपए खाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग, मांग नहीं माने जाने पर दिल्ली के जंतर मंतर में किसान देंगे धरना