‘देश चलाने के लिए सर्वसम्मति जरूरी’, NDA का नेता चुने जाने के बाद बोले नरेंद्र मोदी, गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे

Exclusive Latest National

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 7 जून 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुने गए नवनिर्वाचित सांसदों के बीच NDA की बैठक में नरेंद्र मोदी को दल का नेता चुना गया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव एनडीए की बैठक में रखा. इस प्रस्ताव पर एनडीए के प्रमुख घटक टीडीपी, जेडीयू, शिवसेना, लोक जनशक्ति पार्टी ने राजनाथ सिंह के इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति जताई. इस बैठक में नरेंद्र मोदी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि NDA घटक दल के नेता गणों का धन्यवाद देता हूं.

 

 

कार्यकर्ताओं के परिश्रम, पुरुषार्थ को नमन करता हूं. दायित्व सौंपने के लिए आप सभी का आभारी है. उन्होंने आगे कहा कि NDA ने मुझे नया दायित्व सौंपा है. सहयोगियों का आपस में अटूट, मजबूत भरोसा है. लोकतंत्र की ताकत से 22 राज्यों में NDA सरकार है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि आदिवासी बहुल 10 में से 7 राज्य में NDA की सरकार है. 7 आदिवासी बहुल राज्यों में सेवा का मौका मिला है.

NDA सबसे सफल अलायंस
नरेंद्र मोदी ने कहा कि गठबंधन के इतिहास में NDA प्री-पोल अलायंस सफल है. सरकार के लिए बहुमत, देश के लिए सर्वमत जरूरी है. देश चलाने के लिए सर्वमत आवश्यक होता है. गर्व से कह रहा हूं यह सबसे सफल गठबंधन है. NDA अलायंस अपने चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है.

NDA राष्ट्र प्रथम की मूल भावना को समर्पित है. NDA एक राष्ट्रप्रथम की भावना का गठबंधन है. मोदी ने आगे कहा कि NDA भारतीय सियासत में ऑर्गेनिक अलायंस है. NDA गठबंधन कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है. उन्होंने कहा- बीते 10 वर्षों में NDA निरंतर आगे बढ़ा है. NDA ने देश को हमेशा से गुड गवर्नेंस दिया है. गुड गवर्नेंस NDA के लोगों के बीच कॉमन है. NDA के लिए गरीब का कल्याण केंद्रित रहा है. देश ने गुड गवर्नेंस के बीते 10 साल को जिया है. ‘सबका प्रयास’ मंत्र देश को नई ऊंचाई पर ले गया. हम गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे. सदन में मेरे लिए हर दल का प्रतिनिधि एक समान है. ग्रासरूट लेवल तक काम करने से गठबंधन मजबूत हुआ. दक्षिण भारत में NDA की राजनीतिक नींव मजबूत है. तमिलनाडु में NDA का वोट शेयर तेजी से बढ़ा है.

Share
पढ़ें   कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के सभी अकाउंट IT ने किये फ्रीज, माकन बोले- करोड़ों की रिकवरी मांगी