आचार संहिता खत्म होते ही एक्शन मोड में नजर आए पूर्व मंत्री राजेश मूणत : रायपुर शहर के कई इलाकों का किया दौरा, अफसरों को व्यवस्था सुधारने दिए निर्देश

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
रायपुर/14जून 2024/

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही शासकीय कामकाज में तेजी आ गई है। शुक्रवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री औऱ रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत ने पूरे दिन रायपुर शहर के कई क्षेत्रों का मैराथन दौरा करके विभिन्न विकासकार्यों की प्रगति का जायजा लिया।इस दौरान उनके साथ कई विभागों के अधिकारी भी थे।



*अवैध प्लाटिंग पर जताई नाराजगी*

हाल ही में विधायक राजेश मूणत को शहर के महोबाबाजार स्थित विश्वकर्मा मंदिर के पीछे  कोटा में पटवारी हल्का नंबर 107/37 खसरा नंबर 44/6 44/10 44/11 44/16 44/17 एवं 44/18 पर अवैध प्लाटिंग की जाने की शिकायत मिली थी।

शुक्रवार सुबह नगर निगम ने बुलडोजर चला दिया । ज्ञात हो कि है कि  राजेश मूणत ने अपने विधानसभा क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग को लेकर सक्त रुख अपनाया है। वह जनशिकायतों के आधार पर एक्शन ले रहे हैं। उन्होंने  अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित कियाहै कि वह अपने  क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवैध प्लाटिंग बर्दास्त नहीं करेंगे।

 

 


*शीघ्र पूर्ण होगी आदर्श रोड*

रायपुर शहर को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। मूणत ने बताया कि आर डी तिवारी स्कूल से आमानाका ओवर ब्रिज तक आदर्श रोड बनाई जा रही है।

विधायक  राजेश मूणत ने निगम आयुक्त, निगम प्रशासन स्मार्ट सिटी एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ इस मार्ग का निरीक्षण किया और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इससे पूर्व उन्होंने सखाराम दुबे स्कूल के निकट  तिराहे पर  बन रहे रोड डिवाइडर का निरीक्षण करके उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिये।  उसके बार उन्होने साइंस कॉलेज के बाजू से दीनदयाल उपाध्याय नगर की ओर जाने वाले  नगर जाने वाले मार्ग  किनारे किए जा रहे सौंदरीकरण कार्य का भी मुआयना किया ।

इस दौरान मूणत ने अधिकारियों से कहा कि वह यह सुनिश्चित कर ले की दीवारों पर कलाकृति बनने के बाद कोई भी यहां पोस्टर नहीं लगाए, जो भी ऐसा करें उसे पर भारी जुर्माना किया जाए


मूणत ने इस दौरान डीडी नगर से रिंग रोड जाने वाले मार्ग का वी शेप  में चौड़ीकरण के निर्देश दिए।

पढ़ें   CM के जन्मदिन के दिन ED का छापा : CM के दो OSD और सलाहकार के घर ED ने मारा छापा, CM ने PM नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसते किया ट्वीट - 'ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार'



*रायपुरा चौक पर जाम रोकने पर किया मंथन*


विधायक राजेश मूणत ने बताया कि उन्हें काफी दिनों से आमजनता की तरफ दे शिकायत मिल रही थी कि महादेवघाट जाने वाले रायपुरा चौक पर रोजाना लंबा ट्रैफिक जाम लग जाता है।


मूणत ने इस विषय को गम्भीरता से लेते हुए लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि  अंडरब्रिज या ओवर पास की समय योजना पर भी विचार किया जाये।

मूणत ने आमानाका के पास बन रहे वेंडिंग जोन का भी निरीक्षण किया और यहां चल रहे कार्यों की धीमीगति पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए 15 अगस्त तक कार्य पूर्ण करने की निर्देश अधिकारियों को दिए।

Share