T20 WORLD CUP: पाकिस्तान वर्ल्ड कप से हुआ बाहर, पहली बार वर्ल्ड कप खेल रही USA पहुंची सुपर 8 में, न्यूजीलैंड भी वर्ल्ड कप से हो चुका है बाहर

Exclusive Latest TRENDING खेल बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

खेल डेस्क, 14 जून 2024

T20 वर्ल्ड कप में इस बार काफी उलटफेर देखने को मिला है । पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने वाली यूएसए ने जहां सुपर 8 में प्रवेश कर लिया है, तो वहीं यूएसए से सुपर ओवर में हारने वाली पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है । दरअसल, ग्रुप A के लीग मैच में पाकिस्तान को यूएसए ने सुपर ओवर में पटखनी दी थी, तो वहीं भारत के खिलाफ 120 रन को भी पाकिस्तान चेज नहीं पाई जिसका खामियाजा अब पाकिस्तान को चुकाना पड़ा है ।

 

 

इस बार वर्ल्ड कप में जीत की दावेदार माने जा रही न्यूजीलैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है । ग्रुप C में अफगानिस्तान ने पहले न्यूजीलैंड को पटखनी दी उसके बाद वेस्ट इंडीज ने भी न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया ।

वहीं ग्रुप D में भी उलटफेर देखने को मिला और श्रीलंका की टीम भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई । श्रीलंका को बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका ने शिकस्त दे दी और श्रीलंका को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा ।

ग्रुप B में भी इंग्लैंड को बाहर होना पड़ सकता है । हालंकि इसकी उम्मीद कम है लेकिन अगर बारिश इंग्लैंड के सामने आई तो इंग्लैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है ।

सुपर 8 में 20 जून भारत भिड़ेगी अफगानिस्तान से

भारतीय टीम का पहला मुकाबला सुपर 8 में अफगानिस्तान से होना है । इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है । इस लिहाज से भारतीय टीम को बेहतर प्रदर्शन होगा । हालांकि आंकड़े बताते है कि अफगानिस्तान के मुकाबले भारतीय टीम काफी मजबूत है । भारत का इसके बाद मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश से हो सकता है । वहीं 24 जून को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है ।  माना जा रहा है कि इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में भीड़ सकते हैं ।

Share
पढ़ें   CG ब्रेकिंग वीडियो : चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में आरोपी गिरफ्तार, आरोपी से मोबाइल और सिम किया गया जप्त