बलौदाबाजार हिंसा मामले में मंत्री केदार कश्यप का बड़ा बयान, बोले : बलौदाबाजार में प्रदर्शनकारियों को भड़काने वाले विपक्षी दल”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़


प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 18 जून 2024

बलौदाबाजार की घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। जो घटना हुई उनको उत्तेजित करने वाले विपक्षी दल हैं, अभी उसकी जांच हो रही हैं, जांच में जो दोषी होगा, उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। क़ानून से कोई नहीं बच सकता। दोबारा ऐसी घटना ना हो इस पर सरकार का प्रयास हैं। यह बात वन मंत्री केदार कश्यप ने कही।


वन मंत्री कश्यप रायपुर निवास में पत्रकारों से औपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि, कांग्रेस पूरी प्रकरण को लेकर आज प्रदेश में प्रदर्शन कर रही हैं, ये वही लोग हैं, जो वहां पर पीछे से उनको सपोर्ट किए, भड़काने का काम किए, अब पूरे मामले को लेकर राजनीति कर रहे हैं। सीएम और गृहमंत्री का स्पष्ट तौर पर कहना है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

*हार से कांग्रेसियों में बौखलाहट*

 

 


कांग्रेस द्वारा हार की समीक्षा नहीं किए जाने पर वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि, कांग्रेसियों को पहले से पता था कि उनकी हार होगी, तो समीक्षा क्या करेंगे? कांग्रेसी हार के कारण से उपद्रव करने वालों के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं, ऐसी तत्वों को बढ़ावा दे रहे हैं। विधानसभा और लोकसभा में कांग्रेस को करारी हार मिली हैं। जिसके बौखलाहट से कांग्रेस किसी भी हद तक उतर रही है। भाजपा ऐसे आपराधिक तत्व को सरक्षण नहीं देगी।

*मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला पार्टी फोरम में होगा*


मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर केदार कश्यप ने कहा कि, ये मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार हैं, जो होगा राज्य के बेहतरी के लिए होगा। पार्टी फ़ोरम के साथ बैठके निर्णय लिया  जाएगा। सरकार के कार्यों को निचले स्तर तक पहुंचाने कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

*सभी मंत्री कर रहे विभागों की समीक्षा*

भाजपा की सरकार बनने के बाद मंत्री अपने विभागों की समीक्षा कर रहे हैं। हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाने का काम हो रहा है।

*पिछली सरकार ने मंत्रालय की उपेक्षा की और घर से सरकार चलाई*

कैबिनेट बैठक पर केदार कश्यप ने कहा कि, कल तीन बजे मंत्री परिषद की बैठक सीएम के अध्यक्षता में आयोजित की गई है। अभी बैठक के एजेंडे सामने नहीं आये है। तीन महीने बाद ये बैठक हो रही हैं। पिछली सरकार ने मंत्रालय को उपेक्षित रखा था, घर पर ही सरकार चलाने का काम किया। भाजपा सरकार योजना बनाकर बेहतर तरीक़े से क्रियान्वयन कर रही है।

Share
पढ़ें   CM आज बेलतरा विधानसभा में करेंगे भेंट मुलाकात : ग्रामीणों से लेंगे योजनाओं की जानकारी, करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की देंगे सौगात