माँ कौशल्या का धाम का विकास वाराणासी, अयोथ्या और उज्जैन के तर्ज पर होगा : मंदिर संपर्क यात्रा पहुँची मुख्यमंत्री के गृहग्राम बगिया, साय ने सपत्नीक की पूजा-पाठ

Exclusive Latest आस्था छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायगढ़, 19 जून 2024

मां कौशल्या धाम मंदिर निर्माण संपर्क यात्रा मंगलवार को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के गृहग्राम बगिया पहुँची। बगिया से प्रारंभ हुई संपर्क यात्रा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सपत्नीक शामिल हुए। श्री साय ने कहा कि कौशल्या धाम का श्री जामड़ी पाटेश्वर आश्रम का निर्माण छत्तीसगढ़ महतारी के लिए गौरव की बात है।

 

 


गुरुदेव राम बालक दास बगीचा आगमन पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धर्म पत्नी के साथ पूजा अर्चना कर हिन्दू रीति रिजावो के अनुसार गुरुदेव का अभिनंदन किया। गुरूदेव इस अवसर पर गुरूदेव बालक दास ने कहा कि जिस तरह काशी विश्वनाथ में खूबसूरत कॉरिडोर , महाकाल लोक महाकाल की नगरी उज्जैन में और भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में बाल राम लला की मूर्ति के साथ भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है उसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ के चंदखुरी में माता कौशल्या का धाम निर्माण होने जा रहा है। प्रदेश के मुखिया जिस तरह से इस पुनीत कार्य में रुचि दिखाई है उससे यह तय है कि चांदखुरी मैं भव्य कौशल्या धाम मूर्त रुप लेगा।गुरूदेव बालक दास ने कहा कि इस धार्मिक और ऐतिहासिक धाम की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दी जाएगी ताकि माता कौशल्या का धाम सिर्फ छत्तीसगढ़ नही पूरे देश मे ख्याति लब्ध हो और माता कौशल्या का वात्सल्य पूरे देश वासियो को मिले।
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी कौशल्या धाम निर्माण को लेकर प्रतिबद्धता दिखाई और कहा यह हमारे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है। मुख्यमंत्री श्री साय ने निर्माण में अपने सहयोग सहित इस धार्मिक मुहिम में प्रदेश की जनता को सहभागी बनने का आह्वाहन किया ।

Share
पढ़ें   CG में कलेक्टर बने शिक्षक : जब कलेक्टर पहुँचे विद्यार्थियों को पढ़ाने, तो विद्यार्थियों ने पूछे कलेक्टर से रोचक सवाल, विद्यार्थी पूछे कलेक्टर से - 'आपका 10 वी और 12वी में कितना प्रतिशत आया है?'