Shiva Sahu Arrest : CG सुपर ठग शिवा साहू और उसके साथी गिरफ्तार, 2 करोड़ 26 लाख रुपए की ठगी मामले में 3 महीने से था फरार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 जून 2024

छत्तीसगढ़ का महाठग शिवा साहू आखिकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया. शिवा को सरसीवां पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह पिछले तीन महीने से फरार चल रहा था।

 

 

सारंगढ़ पुलिस ने शिवा पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। इस दौरान पुलिस पूछताछ के लिए शिवा को थाना भी लेकर आई थी। जैसे ही शिवा थाने पहुंचा उसके समर्थन में रायकोना गांव के सैकड़ों की संख्या में महिला, बुजुर्ग और युवाओं ने थाने का घेराव कर दिया। काफी प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिवा को छोड़ दिया था। उसके बाद से शिवा अचानक लापता हो गया और तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

शिवा साहू के अन्य साथी सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू और भागवत साहू भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। शिवा साहू पर लगभग 2 करोड़ 26 लाख रुपये की ठगी का आरोप है।

जानकारी मुताबकि एफआईआर दर्ज होते ही सभी आरोपी पिछले 3 महीने से फ़रार थे,सभी आरोपी को रायपुर और बिलासपुर से गिरफ्तार  किया गया है. पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाहीशुरू  कर दी है  बताया जा रहा है की  फरारी के दौरान शिवा साहू बेंगलूर, दिल्ली, मुम्बई, जैसे मैट्रोसिटी में रह रहा था,  शिवा साहू मंगलवार को रायपुर पहुचा था ,साइबर टीम भी लगातार उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही थी,पुलिस को गुमराह करने वह अलग अलग सिम बदल रहा था इस बीच तेलीबांधा के पास दुकान में ख़रीदी करते उसका लोकेशन मिला इसके बाद वह मैग्नेटो माल चला गया जहाँ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Share
पढ़ें   CG में 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट आज : CM विष्णुदेव साय ने की परीक्षार्थियों से खास अपील, CM की अपील : ....."निराश होने की आवश्यकता नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ है..."