IAS की तैयारी कर रहे तीन की मौत : कोचिंग सेंटर का मालिक और को – ऑर्डिनेटर गिरफ्तार, छात्रों का प्रदर्शन अब भी जारी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 28 जुलाई 2024

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र की जान चली गई। सवला यही है कि इस घटना का जिम्मेदार कौन है। पुलिस ने दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर हादसे के बाद RAU’s IAS कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में ले लिया गया है।

 

 

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई, जिनकी पहचान श्रेया यादव, तानिया सोनी और नवीन डेल्विन के रूप में हुई है। पुलिस ने बीएनएस की धारा 105, 106 (1), 152, 290 और 35 के तहत एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के लिए बता दें कि कोचिंग सेंटर के प्रबंधन और सिविक एजेंसी के लोगों की जांच की जा रही है।

राहत कार्य में लगी एमसीडी

घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हरकंप मच गया। जिसके बाद इस मामले में जानकारी देते हुए एमसीडी के सुपर इन्वेस्टर ऋषि पाल ने कहा कि काम लगभग पूरा हो चुका है। सिर्फ 3-4 इंच पानी बचा है। एमसीडी ने सारी सुविधाएं मुहैया करा दी हैं। बेसमेंट समेत बिल्डिंग पूरी तरह खाली है। इसके साथ ही इस मामेल में दिल्ली की मेयर ने बिल्डिंग नियमों का उल्लंघन कर बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

जहां दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली में ऐसे सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जाए जो एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में चल रहे हैं और बेसमेंट में बिजनेस कंसल्टेंट रह रहे हैं, जो बिल्डिंग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और किसी दायरे में नहीं आते हैं।

पढ़ें   छापेमारी जारी:संदिग्ध स्थिति में होटल से युवती के साथ अंबिकापुर का साबिर अंसारी पकड़ाया

 

Share