देशी कट्टा के साथ नक्सली गिरफ्तार..कई घटनाओं को दिया था अंजाम, कई हथियार और नक्सली साहित्य हुए बरामद

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
बलरामपुर, 30 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ की बलरामपुर पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद के नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बलरामपुर पुलिस और सायबर सेल की टीम ने आरोपी बालाजी निवासी जिला लातेहार को कुसमी से गिरफ्तार किया है।

वहीं आरोपी के कब्जे से 02 नग 315 बोर देशी कट्टा, 04 राउंड, नक्सली लेटर पैड, नक्सली पर्चा, दैनिक डायरी सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद किया गया है ।

 

 

बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह सामरी थाना क्षेत्र का मामला है, जहां चार जुलाई और 13 जुलाई को दो घटनाएं हुई थी,टाटीझरिया माइंस में कुछ लोग आए थे और वहां पर्चे फेंककर धमकी दी गई थी, कुछ गाड़ियों को भी आग के हवाले किया गया था, इस पर थाना सामरी थाने में अपराध दर्ज किया गया था, वर्तमान में इसमें बहुत सारे बिंदु आए, इस मामले में आरोपी सत्यनारायण यादव उर्फ बालाजी को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल कट्टा, पर्चे सहित अन्य चीजें जब्त की गई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पहले भी आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है,ग्राम टाटीझरिया माइंस में सुरक्षा गार्डों को मारपीट कर मोबाइल लूटने और क्रेशर मशीन में आगजनी करने के साथ ही टाटीझरिया माइंस में धमकी भरा पर्चा देने और मोबाइल पर धमकी देने की घटना में शामिल था।

Share
पढ़ें   SC और ST को पदोन्नति में आरक्षण ब्रेकिंग : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिया समसामयिक आंकड़ो पर हलफनामा दाखिल करने के निर्देश