प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उरला में नवजातों की मौत का मामला : बर्खास्त डाॅक्टर के खिलाफ FIR दर्ज, सरकार ने की टर्मिनेशन और सस्पेंशन की कार्यवाही

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 अगस्त 2024

राजधानी के उरला स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बर्खास्त डाॅक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। महिला डाॅक्टर पर उपचार में लापरवाही और समूचित इलाज नहीं करने का आरोप है। पीड़ित परिजनों की शिकायत पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की डाॅक्टर पूनम सरकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

जानकारी के मुताबिक ब्राम्हणपारा उरला निवासी पीड़ित संतोष साहू 27 वर्ष ने पत्नी के प्रसव के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उरला में भर्ती कराया था। मृतक बच्चे के पिता ने पुलिस शिकायत में बताया कि प्रसव के दौरान समूचित उपचार बच्चे और उसकी मां को नहीं मिल पाया, जिस वजह से नवजात की मौत हो गई।

पीड़ित परिवार ने मामले में उरला थाने में अपराध दर्ज कराया। पुलिस ने डाॅक्टर पूनम सरकार के खिलाफ बीएनएस 106-1 के तहत अपराध दर्ज कर जांच कार्रवाई की जा रही है। पुलिस जल्द ही आरोपी डाॅक्टर की गिरफतारी भी मामले में करेगी।

डॉ पूनम पर पहले भी दो बच्चे की मौत का आरोप
मालूम हो कि इससे पहले भी इसी सामुदायिक केंद्र में दो बच्चे की मौत जुलाई में हुई थी। परिजनों ने इसका आरोप भी डाॅक्टर पूनम सरकार पर लगाया गया था। मामले में सीएमएचओ कार्यालय द्वारा तीन सदस्यी जांच टीम गठित की गई थी। टीम के सदस्यों स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर डॉक्टर और पीड़ितों से कई घंटे पूछताछ की गई। इसके बाद रिपोर्ट बनाकर सीएमएचओ कार्यालय को सौंपा गया। कमेटी की जांच में लापरवाही सामने आई थी, जिसके बाद संविदा डॉ. पूनम सरकार की सेवा को समाप्त कर दी गई।

Share
पढ़ें   CM के आज के कार्यक्रम : रायपुर के साथ खैरागढ़ जिले के कार्यक्रम में होंगे शामिल, कांग्रेस भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में करेंगे शिरकत