“हमारे कार्यकर्ता पूरी लगन से तैयारी कर रहे हैं” स्थानीय निकाय चुनाव पर बोले नितिन नबीन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 अगस्त 2024

भाजपा छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा का संगठन हमेशा सक्रिय रहता है। उन्होंने कहा, “इसलिए हमारा संगठन हमेशा क्रियाशील माना जाता है।” उन्होंने कहा कि इस दौरे में “हर घर तिरंगा”, “एक पेड़ मां के नाम” और “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” जैसे आगामी पार्टी कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही, हमारे संगठन की हाल की कार्यसमिति बैठकों की समीक्षा भी होगी। नबीन ने कहा, “संगठन को और मजबूती से कैसे चलाया जाए और संगठन सरकारी गतिविधियों का कैसे उपयोग कर सकता है, इस पर चर्चा होगी।

 

 

नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के बारे में उन्होंने कहा, “संगठन इनके लिए पूरी तरह से तैयारी कर रहा है। हमारे कार्यकर्ता इसमें अपनी भूमिका जरूर निभाएंगे और पूरी लगन से तैयारी कर रहे हैं। अग्निवीर योजना पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नितिन ने कहा, “ये इंडिया अलायंस के लोग हैं। ये वही गीत गाएंगे जो सब गा रहे हैं। हेमंत सोरेन को पहले झारखंड के लोगों की धरती के बारे में सच्चाई बतानी चाहिए जिसका नाम उन्होंने अपने नाम पर रखा है। अग्निवीर के बारे में देश के युवा सच्चाई जानते हैं और जानते हैं कि इससे देश की सेवा कैसे मजबूत होती है। सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भी राज्य सरकारें युवाओं को अवसर दे रही हैं। अग्निवीर योजना हमारे युवाओं को अवसर प्रदान करती है।” बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद रायपुर दक्षिण उपचुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस के आशावादी होने के बारे में पूछे जाने पर नबीन ने कहा, “कांग्रेस को राजनांदगांव में भी काफी उम्मीदें थीं। उनकी उम्मीदें हर जगह ज्यादा हैं। उम्मीद के साथ-साथ काम भी करना होता है। जिन्होंने कोई काम नहीं किया, वे उम्मीद क्यों कर रहे हैं? रविवार को छत्तीसगढ़ में मनाए जा रहे हरेली त्यौहार के अवसर पर नवीन ने कहा, “भाजपा हमेशा विरासत को बचाने की कोशिश करती है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा विरासत पर हमला किया है, चाहे वह छत्तीसगढ़ की हो या भारतीय संस्कृति की। यही कारण है कि कांग्रेस आज विलुप्त होने की राह पर है।”

Share
पढ़ें   ‘कोलकाता की निर्भया’ मामला : CG के डॉक्टर्स आज रखेंगे OPD बंद; देंगे केवल इमरजेंसी सेवाएं, स्वास्थ्य क्षेत्र में सुरक्षा से संबंधित कानून लाने की कर रहे मांग