BJP प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने ली प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक : स्वतंत्रता दिवस से पहले CG में तिरंगा यात्रा की बनाई रूपरेखा, 11 से 14 अगस्त तक निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 अगस्त 2024

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी नितिन नवीन ने शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में आगामी तिरंगा यात्रा की रूपरेखा बनाई। भाजपा के प्रदेश महासचिव संजय श्रीवास्तव ने बताया कि बैठक का मुख्य फोकस 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी पर रहा। हर घर तिरंगा अभियान के साथ-साथ 11 से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। पिछले वर्षों में आयोजित की गई इस पहल में एक बार फिर अलग-अलग स्वरूपों में विभिन्न कार्यक्रम होंगे, जिसमें युवा मोर्चा अग्रणी भूमिका निभाएगा। श्रीवास्तव ने आगे बताया कि 14 अगस्त को प्रदर्शनी और जुलूस का आयोजन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है कि हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि हरेली का त्योहार कल मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास पर मनाया जाएगा और पिछले साल की तरह इस बार भी भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मनाया जाएगा। लंबे समय से चली आ रही परंपरा पर प्रकाश डालते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि वर्षों से भाजपा कार्यकर्ता हर घर तिरंगा यात्रा सहित विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से राष्ट्र की एकता और अखंडता का जश्न मनाते आ रहे हैं। ये प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने मन की बात कार्यक्रम के 112वें संस्करण में व्यक्त की गई भावनाओं के अनुरूप, अत्यधिक उत्साह से भरे हुए हैं। प्रधानमंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान के लिए देशव्यापी उत्साह पर जोर दिया, जहां सभी क्षेत्रों के नागरिक गर्व से राष्ट्रीय ध्वज लहराते हैं और सोशल मीडिया पर तिरंगे के साथ सेल्फी साझा करते हैं।

 

 

पढ़ें   सराहनीय : मच्छरों से निजात के लिए नपा अध्यक्ष और पार्षद ने बांटी वार्डवासियों को मच्छरदानी

तिरंगा यात्रा और संबंधित कार्यक्रमों का विवरण:

12-14 अगस्त: महापुरुषों की मूर्तियों और स्मारकों के आसपास सफाई कार्यक्रम।

13-15 अगस्त: महापुरुषों और भारत माता के वीर सपूतों की मूर्तियों और स्मारकों पर माल्यार्पण।

14 अगस्त: भारत के विभाजन और लोगों के अभूतपूर्व विस्थापन की याद में ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ मनाया जाएगा। इस काले अध्याय को याद करने और मारे गए लाखों लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए सेमिनार और सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

8-10 अगस्त: कार्यक्रमों से संबंधित राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर तैयारी बैठकें।

भाजपा के ठोस प्रयासों का उद्देश्य राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देना है, यह सुनिश्चित करना है कि स्वतंत्रता की भावना छत्तीसगढ़ के हर कोने तक पहुंचे।

Share