CG में ACB की टीम ने घूसखोर पटवारी को पकड़ा : किसान से मांगी थी रिश्वत, जमीन का काम कराने 25 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

• 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया

रायपुर/रायगढ़ रिपोर्टर

रायगढ़, 07 अगस्त 2024

 

 

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एसीबी की टीम ने एक रिश्वतखोर पटवारी को गिरफ्तार किया है। रायगढ़ के छाल तहसील में पदस्थ पटवारी हरिशंकर राठिया ने जमीन का काम कराने के एवज में ग्रामीण से 25 हजार की रिश्वत की मांग की थी। डील तय होने पर आज ग्रामीण से 20 हजार नगदी लेते रंगे हाथ एसीबी की टीम ने पकड़ा।

दरअसल, प्रार्थी जगलाल चावले, जो रायगढ़ का निवासी है, जिसके द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो, बिलासपुर में शिकायत की गई थी कि उसके परिवार के द्वारा ग्राम छाल स्थित कृषि योग्य शासकीय भूमि के एक हिस्से पर काफी समय से खेती की जा रही है जिसका कब्जा प्रमाण पत्र बनाने के लिए हल्का पटवारी छाल हरिशंकर राठिया द्वारा रिश्वत के रूप में 35000 रुपए की मांग की गई है, जिसमें से 5000 रूपये उसके द्वारा ले लिया गया है एवं निवेदन करने पर आरोपी शेष राशि में से 20000 रूपये लेने पर सहमत हुआ।

 

पीड़ित ग्रामीण पटवारी को रिश्वत नहीं देना चाहता है बल्कि उसे रंगे हाथ पकड़वाना चाहता है। शिकायत का सत्यापन पश्चात् एसीबी बिलासपुर द्वारा ट्रेप आयोजित कर दिनांक 07.08.2024 को शेष रिश्वती रकम 20000 रुपए लेते हुए पटवारी हरिशंकर राठिया को रंगे हाथों पकड़ा गया।

आरोपी को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Share
पढ़ें   CG के स्कूलों में अब 'सुरक्षित गुरुवार' : स्कूलों में प्रत्येक गुरुवार को आधा घंटा महामारी से बचाव के तरीके एवं सुरक्षित व्यवहार संबंधी गतिविधियां होगी संचालित, शिक्षा मंत्री टेकाम बोले : "‘सुरक्षित गुरुवार‘ स्कूलों को महामारी से बचाने का प्रयास"