CG ब्रेकिंग : बलौदाबाजार हिंसा मामले में देवेंद्र यादव की जमानत याचिका खारिज, 7 दिनो की मिली न्यायिक रिमांड

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 20 अगस्त 2024

भिलाई नगर के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की जमानत याचिका आज खारिज कर दी गई है। विधायक देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार तोड़फोड़ और आगजनी केस में गिरफ्तार किया गया था। आज उनकी न्यायिक रिमांड खत्म हो रही थी, जिस पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें 7 दिन और न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

 

 

बलौदाबाजार पुलिस ने 17 अगस्त को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया था. सुबह 5 बजे से ही बलौदबाजार पुलिस विधायक के भिलाई स्थित सेक्टर 5 निवास पर पहुंच गई थी. इस दौरान सैकड़ों विधायक समर्थक भी पहुंचे. जमकर नारेबाजी होने लगी. विधायक ने सोशल मीडिया पर साय सरकार पर आरोप लगाते हुए सतनामी समाज के युवाओं के लिए आगे भी लड़ाई जारी रखने का दावा किया. लगभग शाम 7 बजे देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया.

देवेंद्र यादव की खत्म हो रही रिमांड: एमएलए देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें अपने साथ बलौदा बाजार लेकर पहुंची. वहां सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने देवेंद्र यादव को 20 अगस्त तक न्यायिक रिमांड में भेजा. इसके बाद देवेंद्र यादव को रायपुर सेंट्रल जेल लाया गया. आज देवेंद्र यादव की रिमांड अवधि खत्म हो रही है.

क्या है बलौदाबाजार हिंसा और आगजनी

10 जून को बलौदाबाजार में सतनामी समुदाय के लोगों ने दशहरा मैदान में रैली निकाली. फिर हजारों की भीड़ कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस पहुंच गई. आक्रोशित भीड़ ने बलौदाबाजार एसपी ऑफिस और कलेक्ट्रेट में आग लगा दी. लगभग 200 से ज्यादा बड़ी और छोटी गाड़ियों को फूंक दिया गया. इस मामले में पुलिस ने भीम आर्मी के बड़े नेता सहित लगभग 200 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. रैली के सीसीटीवी फुटेज में देवेंद्र यादव के नजर आने के बाद पुलिस और प्रशासन की तरफ से तीन बार नोटिस भेजा गया. देवेंद्र यादव का कहना है कि वो नोटिस के जवाब में बलौदाबाजार पुलिस के सामने पेश हुए थे.

Share
पढ़ें   इंटर स्टेट कॉर्डिनेशन मीटिंग : छत्तीसगढ़ एवं उड़ीसा के मध्य इंटरस्टेट कॉर्डिनेशन मीटिंग...DGP ने कहा : 'आपसी समन्वय से नक्सली समस्या और मादक पदार्थों को रोकना सम्भव है'