मदरसा में मौलवी अपने साथियों के साथ छापता था नकली नोट VIDEO : मौलवी मोहम्मद तफ्सीरुल, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद शाहिद और जाहिर खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपियों से नकली नोट भी बरामद

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश बड़ी ख़बर

•पिछले चरण महीने से जारी था छापने के काम

ब्यूरो रिपोर्ट

प्रयागराज, 29 अगस्त 2024

 

 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक मदरसे में नकली नोट बनाने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. मदरसे में नकली नोट बनाए जाने की खबर जैसे ही पुलिस को लगी, प्रयागराज पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी. वहीं इस मामले में पुलिस ने मदरसे के मौलवी मोहम्मद तफसीरूल समेत चार लोगों की गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से 1300 नकली नोट और बनाने का समान भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक मदरसे के मौलवी में नकली नोट बनाए जाने की जानकारी थी. नकली नोट बनाने वाला शख्स मदरसे में किराए के कमरे में ही रहता था ।

प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया में नकली नोट बनाए जाने की फैक्ट्री का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने मदरसे के मौलवी मोहम्मद तफसीरूल समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 1300 नकली नोट के साथ ही नकली नोट बनाने के सामान को बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक मदरसा जामिया हबीबिया के मौलवी मोहम्मद तफसीरूल ने उड़ीसा के रहने वाले नकली नोट बनाने वाले जाहिर खान को किराए पर मदरसे में कमरा दिया था ।

15 हजार के बदले दिए जाते थे 45 हजार के नकली नोट

पुलिस के मुताबिक नकली नोट बनाए जाने की जानकारी मौलवी मोहम्मद तफसीरूल को थी. वह नकली नोट बनाने वाले जाहिर खान के साथ शेयर होल्डर था. डीसीपी नगर दीपक भूकर ने बताया कि पिछले तीन महीने से मदरसे के अंदर नकली नोट बनाने का खेल चल रहा था. मार्केट में नकली नोट को सप्लाई करने के लिए प्रयागराज के करैली निवासी मोहम्मद अफजल और मोहम्मद शाहिद को लगाया गया था. पुलिस के मुताबिक 15 हजार असली नोट के बदले में 45 हजार के नकली नोट दिए जा रहे थे.

Share
पढ़ें   भक्त माता कर्मा जयंती : CM भूपेश बघेल ने दी प्रदेशवासियों को बधाई, CM ने कहा - 'हम सब पर माता कर्मा का आशीर्वाद सदा बना रहे'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *