CG में सुरक्षाबल के जवानों को मिली बड़ी सफलता : DRG और CRPF के जवानों ने मार गिराए 9 वर्दीधारी नक्सली, भारी मात्रा में औजार के साथ सामग्रियां बरामद, CM बोले : “नक्सलवाद के खात्मे तक हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी”

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

दंतेवाड़ा, 03 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में DRG और CRPF के जवानों ने नौ वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है । जानकरी के मुताबिक आज जिला दंतेवाड़ा एवं बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र पर पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियो की उपस्थिति की आसूचना प्राप्त होने पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी गई थी । जहां सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है । मौके से भारी मात्रा में SLR/.303 Rifle/315 Bore Rifle हथियार सहित नक्सल सामग्री बरामद हुई है ।

 

 

सुबह 10:30 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है । अभी तक सर्च अभियान में 09 वर्दीधारी और हथियार बंद नक्सलियों के शव की बरामदगी हुई है ।

वहीं मौक़े से भारी मात्रा में SLR/.303 Rifle/315 Bore Rifle हथियार सहित नक्सल सामग्री बरामद किया गया है । अभियान में शामिल सभी जवान सुरक्षित है।

CM ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जानने की इस वीरता को सलाम करते अपने सोशल मीडिया में पोस्ट कर लिखा है :-

दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में अब तक 09 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है।

इसके साथ ही बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों द्वारा 13 सक्रिय माओवादियों को गिरफ्तार किए जाने की भी खबर प्राप्त हुई है।

निश्चित ही यह सुरक्षाबल के जवानों के लिए बड़ी सफलता है। मैं इस अभियान में शामिल सभी सुरक्षा अधिकारियों, जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं और बधाई देता हूं।

पढ़ें   पीसीपीएनडीटी एक्ट के राज्य सलाहकार समिति की हुई बैठक, एक्ट के प्रभावी क्रियान्वयन पर हुई चर्चा

नक्सलवाद के खात्मे तक हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी।

https://x.com/vishnudsai/status/1830909359221809362?t=m8yn3_cONtjuw4GIzc3wIg&s=19

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *