CG के सरकारी स्कूल की छात्राएं बैठी सड़क पर : अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का लगाया आरोप, बोलीं : “हॉस्टल में नहीं मिलती गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं…एक्सपायरी भोजन और नाश्ता दिया जा रहा…”

Bureaucracy Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

• सड़क पर लगा वाहनों का लंबा जाम

बिलासपुर, 09 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शासकीय कन्या छात्रावास में रहने वाली छात्राओं ने आज अपनी मांगों को लेकर चक्काजाम कर दिया। इससे बिलासपुर मस्तूरी बलौदाबाजार मार्ग में वाहनों की लंबी कतार लग गई। छात्राओं ने इस प्रदर्शन के साथ ही हॉस्टल प्रबंधन पर कई गंभीर और संगीन आरोप भी लगाए हैं। दरअसल, मामला पचपेड़ी के शासकीय माध्यमिक शिक्षा मिशन कन्या छात्रावास का है। जहां की छात्राओं ने आज अपनी मांगों को लेकर मस्तूरी बलौदाबाजार मार्ग को जाम कर दिया।

 

 

 

छात्राओं का आरोप है कि, हॉस्टल में उन्हें गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनकी प्रमुख मांगों में बेहतर पानी की समस्या, खेल सामग्री, पोषणयुक्त भोजन, कम्प्यूटर और लाइब्रेरी की सुविधा शामिल हैं। छात्राओं ने यह भी शिकायत की है कि उन्हें एक्सपायरी भोजन और नाश्ता दिया जा रहा है। जिससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। दवाइयों की कमी पर भी छात्राओं ने सवाल खड़े किया है। इसके साथ ही छात्राओं ने प्रबंधन पर संगीन आरोप लगाते हुए उनका अश्लील वीडियो बनाने और धमकाने का भी आरोप लगाया है। इस विरोध के चलते छात्रावास में तनाव का माहौल बना हुआ है। प्रशासन से जल्द से जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की जा रही है। इधर छात्राओं के आक्रोश और आरोप के बीच डीईओ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं।

 

 

 

Share
पढ़ें   बलौदाबाजार जिले में प्रधान पाठक पदोन्नति में गड़बड़ी का मामला : प्रधान पाठक पदोन्नति में नियमों की अनदेखी कर दी गई पदोन्नति, शिक्षक की शिकायत पर भी कोई सुनवाई नहीं, जिले के शिक्षा व्यवस्था पर पढ़िए यह खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *