अच्छी ख़बर : छत्तीसगढ़ को मिलने वाली है दूसरी वंदे भारत ट्रेन; 15 सितंबर को दुर्ग से होगी रवाना, मात्र 7 घंटे में पूरा होगा 10 घंटे का सफर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 13 सितंबर 2024

एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात छत्तीसगढ़ को मिलने जा रही है. यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रायपुर से विशाखापट्टनम के बीच चलाई जाने वाली है. इसका नया रैक बुधवार को सुबह मद्रास से दुर्ग स्टेशन पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ के रायपुर से विशाखापट्टनम चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल सोमवार को किया जाएगा. इसके लिए रेलवे की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है. रेलवे ने नया रैक मद्रास से दुर्ग स्टेशन पहुंचा दिया है. नए रैक को वाशिंग लाइन पर खड़ा किया गया है. सोमवार को इस ट्रेन को रायपुर से विशाखापट्टनम के लिए रवाना किया जाएगा.

 

 

माना जा रहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 7 घंटे में रायपुर से विशाखापट्टनम पहुंचेगी. रायपुर से विशाखापट्टनम के लिए इस ट्रेन को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर रवाना किया जाएगा. अभी इस रूट पर पांच ट्रेन चलती हैं जिससे लोगों को त्योहारी सीजन में टिकट मिलने में परेशानी होती हैं. वहीं पांच में से सिर्फ दो ट्रेन सप्ताह के सातों दिन चलती है. जबकि तीन ट्रेन सप्ताह के सिर्फ एक या दो दिन चलती हैं.

10 घंटे सफर सिर्फ 7 घंटे में होगा पूरावंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा करने से लोगों का समय बचेगा. 10 घंटे का सफर लोग सिर्फ 7 घंटे में पूरा कर सकेंगे. वहीं ट्रायल के पहले दिन ट्रेन को सभी स्टेशनों पर रोकने का फैसला किया गया है. जिससे ये मालूम हो सके कि सभी स्टेशनों पर रुकने के बाद ट्रेन कितने घंटे में रायपुर से विशाखापट्टनम पहुंचती है |

पढ़ें   Big Breaking: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत

दुर्ग रेलवे स्टेशन से होगी रवानारेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शिव प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी लोगों को रायपुर से विशाखापट्टनम जाने के लिए 10 घंटे का सफर तय करना पड़ता है लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस से ऐसा नहीं होगा. वंदे भारत रायपुर से विशाखापट्टनम की दूरी 7 घंटे में तय करेगी. वंदे भारत से सफर करने से लोगों का तीन घंटे का समय बचेगा. साथ ही ये भी बताया कि नई वंदे भारत की शुरुआत दुर्ग रेलवे स्टेशन से की जाएगी. आगे बताया कि देश के 10 अलग-अलग जगहों से वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएंगी. जिसमें से एक छत्तीसगढ़ को भी मिली है. छत्तीसगढ़ को मिलने वाली ये दूसरी वंदे भारत ट्रेन है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *