आज की बड़ी खबरें : PM मोदी देंगे एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात…केंद्रीय इस्पात मंत्री का छत्तीसगढ़ दौरा…CM विष्णुदेव साय गुजरात दौरे पर…सचिन पायलट लेंगे कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक..पढ़ें आज की बड़ी खबरें…

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने वाले हैं । यह ट्रेन दुर्ग से विशाखापटनम तक चलेगी । तीन सौ किलोमीटर तक की यात्रा सिर्फ 5 घंटे में ही यह ट्रेन तय करेगी । जानकारी के मुताबिक 20 सितंबर से सप्ताह में 6 दिन यह ट्रेन चलेगी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजकर 15 मिनट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे ।

 

 

केंद्रीय इस्पात मंत्री कुमार स्वामी आज छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले हैं । तय कार्यक्रम के मुताबिक विशेष विमान से कुमार स्वामी जगदलपुर में स्थित नगरनार प्लांट पहुंचकर वहां का दौरा करेंगे । फिर देर शाम को राजधानी रायपुर लौटेंगे और रायपुर से भिलाई रवाना होकर, रात्रि विश्राम भिलाई में ही करेंगे । कल सुबह भिलाई स्टील प्लांट का दौरा करने के बाद वापस दिल्ली लौट जायेंगे ।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री गुजरात दौरे पर हैं । आज सुबह 10 बजे इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो के कार्यक्रम में शामिल होंगे । ग्लोबल रेनवल एनर्जी पर इन्वेस्टर्स मीट और एक्सपो कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है । सीएम विष्णुदेव साय आज शाम 5.30 बजे को रायपुर लौट आएंगे ।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज नगरीय निकाय चुनाव और उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं से चर्चा करेंगे और शाम को राजधानी रायपुर वापस लौट जायेंगे।

Share
पढ़ें   अम्बिकापुर में ‘असहनीय’ घटना : मृत पिता की अर्थी घर के दरवाजे पर थी, दो भाईयों में संपत्ति को लेकर हुआ आपस में जमकर विवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *