CGPSC रिजल्ट में देरी क्यों? : CGPSC 2023 Mains का परिणाम अब तक नहीं हुआ जारी, अभियार्थियों में रिजल्ट को लेकर बेताबी…

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2023 की मेंस परीक्षा का परिणाम अब तक जारी नहीं हो पाया है । जबकि, सीजीपीएससी 2022 मेंस का परिणाम 17 अगस्त 2023 को जारी कर दिया गया था । हालांकि इस बार CGPSC2023 Mains की परीक्षा 24 से लेकर 27 जून तक आयोजित हुई है और CGPSC2022 Mains की परीक्षा 15 से लेकर 18 जून 2023 तक आयोजित हुई थी । परीक्षा परिणाम में हो रही देरी से अभ्यर्थियों का सब्र बढ़ता जा रहा है । दरअसल, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा जब भी आयोजित होती है, तो सिलेक्शन लिस्ट अमूमन सितंबर माह तक जारी हो ही जाती थी, लेकिन इस बार अभी तक मेंस परीक्षा का परिणाम भी जारी नहीं हो पाया है । आपको बताते चलें कि CGPSC2022 की सिलेक्शन लिस्ट 06 सितंबर 2023 को जारी हो गई थी ।

 

 

अभ्यर्थियों को क्यों करना पड़ रहा इतना इंतजार?

छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी परीक्षा आयोजित करने वाली छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग अभी तक क्यों परिणाम जारी नहीं कर पा रहा, इस सवाल का जवाब तो अब तक नहीं मिल पाया है, लेकिन इतना जरूर है की परिणाम में देरी से अभ्यर्थियों में नकारात्मक विचार भी उत्पन्न हो रहे हैं । दरअसल, 2023 के विधानसभा चुनाव में CGPSC की परीक्षा भी बड़ा मुद्दा बनी थी और इसका फायदा बीजेपी को चुनाव में मिलने की बात विशेषज्ञ कहते रहे हैं, ऐसे में जब बीजेपी की सरकार बनी तो युवाओं की उम्मीद बढ़ी कि अब CGPSC का एग्जाम सही समय में होगा और पारदर्शी तरीके से सही समय पर परिणाम भी जारी हो जायेंगे, लेकिन परिणाम में देरी से अभी तक अभ्यर्थी निराश ही हुए हैं ।

पढ़ें   CG में SI अभ्यर्थियों का विरोध : परीक्षा स्थगित होने पर काले कपड़े पहनकर किया विरोध प्रदर्शन, अभ्यर्थियों ने सरकार से जल्द परीक्षा की नई तारीख जारी करने की मांग

चर्चाओं का बाजार गर्म

अब तक CGPSC2023 Mains का परिणाम जारी नहीं होने से कई तरह की बातें भी उठने लगी है । बाजार में इस बात की चर्चा भी है कि अगले महीने से नगरीय निकाय चुनाव होने हैं, ऐसे में आचार संहिता संहिता लगने के ठीक पहले फाइनल भर्ती लिस्ट जारी की जाएगी और आचार संहिता हटने के बाद ही उनकी भर्ती ली जाएगी । खैर महज यह एक अफवाह हो सकता है, लेकिन ऐसी बातों से अभ्यर्थियों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं ।

मीडिया24 न्यूज अपनी पत्रकारिता धर्म का पालन करते हुए आने वाले दिनों में जिम्मेदारों से इस विषय में सवाल पूछेगा और उनके जवाब भी सभी पाठकों तक पहुंचाएगा ।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *