आतिशी आज लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ :आज दिल्ली को मिलेगा नया मुख्यमंत्री; राजनिवास में समारोह की तैयारी पूरी, पांच बनेंगे मंत्री

Bureaucracy Exclusive Latest नई दिल्ली बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

दिल्ली,21 सितंबर 2024

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी आज यानी शनिवार को सीएम पद की शपथ लेंगी। खबरों की मानें, तो आतिशी के साथ उनका पूरा मंत्रिमंडल भी शपथ ग्रहण करेगा। यह शपथ समारोह शाम चार बजे से पांच बजे की बीच होगा। इसके बाद दिल्ली को आज नया सीएम मिल जाएगा।

 

 

दरअसल, हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने आतिशी के शपथ समारोह के लिए राष्ट्रपति को एक प्रस्ताव भेजा था। जिसमें शपथ के लिए 21 सितंबर की तारीख प्रस्तावित की गई थी। इस पर गृह मंत्रालय और आम आदमी पार्टी से सहमति मिलने के बाद आतिशी का शपथ समारोह आज होगा। खबरों की मानें, तो पांच मंत्रियों के शपथ ग्रहण की फाइल को भी राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा गया था। हालांकि, शुक्रवार देर शाम तक इस पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी। ऐसे में कहा जा रहा है कि शनिवार सुबह राष्ट्रपति भवन से यह फाइल राजनिवास तक पहुंच सकती है। जिसके बाद आतिशी के मंत्रिमंडल के शपथ लेने का रास्ता भी साफ हो जाएगा।

आतिशी की कैबिनेट में मिलेगी इन दिग्गजों को जगह

खबर है कि आतिशी की कैबिनेट में सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत को जगह मिली है। इसके अलावा कैबिनेट में अभी भी एक पद खाली है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी में मंथन चल रहा है, जो शनिवार की दोपहर तक फाइनल कर दिया जाएगा।

दिल्ली की तीसरी महिला सीएम होंगी आतिशी

बता दें कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद मंत्रिमंडल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगा दी थी। आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम होंगी। इससे पहले कांग्रेस की शीला दीक्षित और बीजेपी से सुषमा स्वराज दिल्ली की मुख्यमंत्री बनाया गया था।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पेश होगा पेपरलेस डिजिटल बजट, ब्रीफकेस पर भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की  तस्वीर दिखा रही है विकसित भारत व विकसित छत्तीसगढ़ की परिकल्पना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *