तस्वीरें बोलती हैं : कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ की जिस जिले से होगी शुरुआत, उसी जिले में कांग्रेस में बड़ी फूट, आप भी देखें कसडोल में लगी इस तस्वीर को….

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

कसडोल/रायपुर, 23 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष 27 सितंबर से न्याय यात्रा करने वाले हैं । इस न्याय यात्रा की शुरुआत बाबा गुरु घासीदास की जनस्थली गिरौदपुरी से शुरू होगी । बाबा गुरु घासीदास ने मनखे – मनखे एक समान का संदेश दिया था । कांग्रेस पार्टी के नेता भी हमेशा सभी जाति और धर्म, संप्रदाय की पार्टी अपनी कांग्रेस पार्टी को कहती है । लेकिन, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जिस जिले से न्याय यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं, उसी जिले में कांग्रेस ने बड़ी फूट दिखाई पड़ती है । दरअसल, न्याय यात्रा का सबसे अहम पड़ाव बलौदाबाजार जिला ही है लेकिन उसी जिले में कांग्रेस में बड़ी फूट दिखाई पड़ती है । ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बलौदाबाजार जिले के कसडोल विधानसभा के विधानसभा मुख्यालय में एक फ्लेक्स लगाया गया है, जिसमें कांग्रेस नेत्री लक्ष्मी चंद्रप्रकाश साहू द्वारा गणेश चतुर्थी और विश्वकर्मा जयंती की बधाई समस्त नगरवासियों के साथ क्षेत्रवासियों को दी गई है । लेकिन, इस फ्लेक्स में सबसे बड़ी ताज्जुब की बात है कि इसमें न तो कांग्रेस जिला अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर की तस्वीर है और न ही स्थानीय विधायक संदीप साहू की । लोगों में चर्चा है कि खुद के जिले और विधानसभा में स्थानीय जिलाध्यक्ष और विधायक की तस्वीर न होना साफ संकेत है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है । इस फ्लेक्स में एक और मजेदार बात है कि फ्लेक्स में पूर्व विधायक कसडोल शकुंतला साहू, पूर्व विधायक बिलाईगढ़ चंद्रदेव राय और बिलाईगढ़ की वर्तमान विधायक कविता प्राण लहरे की तस्वीर है, लेकिन जिलाध्यक्ष और स्थानीय विधायक की तस्वीर ही नहीं हैं। ऐसा भी नहीं है कि फ्लेक्स को लगे सिर्फ एक या दो दिन हुए हैं, मिली जानकारी के मुताबिक इस फ्लेक्स को लगे 15 दिन से अधिक का समय हो गया है । ऐसे में कांग्रेस पार्टी में कितनी एकजुटता है, आप ऐसे फ्लेक्स से लगा सकते हैं ।

 

 

पढ़ें   सहायक शिक्षक, शिक्षक एवं व्याख्याता भर्ती में अतिथि शिक्षकों को बोनस अंक 20 जून तक प्रस्तुत करना होगा प्रमाण पत्र

वैसे कांग्रेस के कई बड़े नेता विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कहते रहे हैं कि आपसी मतभेद ही कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में के डूबी । पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने तो यहां तक कह दिया कि एक – दूसरे को निपटाने के चक्कर में खुद निपट गए ।

खैर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज प्रदेश की कानून व्यवस्था को लचर बताते हुए अपनी न्याय यात्रा की शुरुआत गिरौदपुरी से करने वाले हैं । यात्रा की समाप्ति दो अक्टूबर गांधी जयंती के दिन होगी । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने सबको सम्मति दे भगवान की बात कही थी ।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *