आज की बड़ी ख़बरें : बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा….बीजेपी प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन भी आएंगे रायपुर…नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव करेंगे विभागीय समीक्षा…आज से 29 सितंबर तक नौ मेमू ट्रेन रहेंगी रद्द….पढ़ें आज की बड़ी खबरें….

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 सितंबर 2024

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा आज

 

 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज रायपुर के दौरे पर रहेंगे, जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

नड्डा पहले वरिष्ठ नेता के निवास पर जाकर नए सदस्यों को पार्टी में शामिल करेंगे। इसके बाद, रानी दुर्गावती चौक में एक माल्यार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके अलावा, नालंदा परिसर में छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

नड्डा कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति मंदिर का उद्घाटन करेंगे और शाम 6 बजे सांसदों, मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा और आगामी निकाय चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। नड्डा रात 8 बजे जम्मू के लिए रवाना होंगे।

बीजेपी प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन आज आएंगे रायपुर

भाजपा के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन आज रायपुर पहुंचेंगे। वह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

27 सितंबर को नितिन नबीन राज्य के वरिष्ठ नेताओं और प्रभारियों की बैठक भी लेंगे। वह दोपहर 2 बजे रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, जहां से उनके कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। पार्टी के नेताओं में इस बैठक को लेकर उत्साह है और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव करेंगे विभागीय समीक्षा

नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव राज्य के सभी नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा के लिए आज और कल मंत्रालय में बैठक करेंगे। आज की बैठक में वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों, नगर निगमों के आयुक्त और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के साथ चर्चा होगी।

बैठक में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। कल, रायपुर के नवीन विश्राम भवन में नगर पंचायतों की समीक्षा की जाएगी।

पढ़ें   सुखद तस्वीर : सुकमा जिले के केरलापेन्दा गाँव में नक्सलियों ने करा दिया था भगवान श्री राम का मंदिर बंद, 21 वर्षों के बाद CRPF जवानों की मदद से खोली गई मंदिर, ग्रामीण खुशी से झूमते नजर आए

इस समीक्षा बैठक में निकायों के आय-व्यय की स्थिति, राजस्व वसूली और निर्माण कार्यों की प्रगति पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही, स्वच्छ भारत मिशन, मिशन अमृत, पीएम आवास योजना, पीएम स्वानिधि योजना और सीएम स्लम स्वास्थ्य योजना की प्रगति की भी समीक्षा की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के अधिकारी-कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश कल

छत्तीसगढ़ के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी कल सामूहिक अवकाश पर रहेंगे, जिसमें राज्य के शिक्षक भी उनका साथ देंगे। यह हड़ताल 5 सूत्रीय मांगों को लेकर की जा रही है, जिसमें केंद्र के समान महंगाई भत्ता (डीए) और लंबित एरियर्स की मांग शामिल है।

इस हड़ताल के कारण कई क्षेत्रों में स्कूल बंद रहेंगे, जिससे विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारी और कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सरकार से सकारात्मक संवाद की उम्मीद कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने जनसुविधाओं में कमी न होने का आश्वासन दिया है।

आज से 29 सितंबर तक नौ मेमू ट्रेन रहेंगी रद्द

रायपुर रेल मंडल में अंडरब्रिज निर्माण कार्य के चलते आज से 29 सितंबर तक नौ मेमू ट्रेनें रद्द रहेंगी। इसके अलावा, दो एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन भी देरी से किया जाएगा।

भाटापारा और हथ बंध के बीच बन रहे अंडरब्रिज के कारण यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे विभाग ने यात्रियों से सहयोग की अपील की है और कहा है कि रद्द ट्रेनें फिर से संचालन में आने के बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी। यात्रियों को अन्य यात्रा विकल्पों का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *