पूर्व CM भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल से चार घंटे पूछताछ : कल भूपेश बघेल को बेटी से भी हुई थी पूछताछ, बहन और भाई दोनों का मोबाइल जप्त!, जानिए पूरा मामला

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

भिलाई/रायपुर, 26 सितंबर 2024

डॉ. खूबचंद बघेल महाविद्यालय भिलाई तीन के सहायक प्रोफेसर विनोद शर्मा से मारपीट और हत्या के प्रयास मामले में पुलिस ने पूर्व CM भूपेश बघेल (Former CM Bhupesh Baghel) के बेटे चैतन्य बघेल को चार घंटे की लंबी पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। गुरुवार को भिलाई तीन पुलिस थाने में सीएसपी छावनी हरीश पाटिल और थाना प्रभारी महेश धु्रव ने पूछताछ की। इस मामले में एक दिन पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल की बेटी दीप्ति से भी पुलिस ने पूछताछ की थी। उन्हें भी थाने बुलाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार दोनों का मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है। चैतन्य बघेल से पूछताछ के दौरान पुलिस ने वीडियोग्राफी भी कराई है।

 

 

पुलिस ने दिया था नोटिस

भिलाई तीन थाने में पूछताछ के बाद चैतन्य बघेल ने कहा कि, उन्हें बयान देने के लिए पुलिस ने बुधवार रात 8 बजे नोटिस दिया था। बयान दर्ज कराने के लिए आया था। सवाल क्या पूछे गए? इसे पर चैतन्य ने कहा कि, मामला विवेचना में है। चैतन्य से दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक पूछताछ की गई। 4.23 मिनट पर पुलिस ने चैतन्य को घर जाने की अनुमति दी। चैतन्य के थाने पहुंचने के बाद भूपेश के ओएसडी रहे मनीष बंछोर, चरोदा मेयर निर्मल कोसरे सहित भूपेश बघेल के करीबी थाने पहुंचे थे।

यह है पूरा मामला

19 जुलाई 2024 को डॉक्टर खूबचंद बघेल महाविद्यालय भिलाई 3 के सहायक प्रोफेसर विनोद शर्मा पर बाइक सवार नकाबपोशो ने जानलेवा हमला किया था। बाइक सवार युवकों ने ग्रीन वैली निवासी सहायक प्रोफेसर को कॉलेज से घर जाते वक्त रोक कर उनसे मारपीट करते हुए जानलेवा हमला किया था। गंभीर रूप से घायल सहायक प्रोफेसर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनका दिल्ली में उपचार चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों की शिनाख्त की थी। जिनमें से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो दिन पहले पुलिस ने मुंबई से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। दुर्ग पुलिस ने आरोपी रोहन उपाध्याय को मुंबई और रोहित पांडेय को रीवा जेल से रिमांड पर लिया है। उनसे हुई पूछताछ के बाद ही चैतन्य को बुलाया गया था।

पढ़ें   प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के हित में बड़ा फैसला,वस्तुनिष्ठ (बहुविकल्पीय) परीक्षाओं पर ही वर्गवार कटआफ सूची परिणाम के साथ होगी जारी

भिलाई-चरोदा निगम के ठेकेदार ने करवाया हमला

आरोपियों के बयान के आधार पर खुलासा हुआ कि प्रोफेसर पर हमला भिलाई-चरोदा निगम के ठेकेदार प्रोबीर कुमार शर्मा ने करवाया था। इसके चलते थाना भिलाई-3 पुलिस ने प्रोबीर समेत अन्य साथियों द्वारा आपराधिक षडयंत्र रचने के कारण धारा 61 (2) बीएनएस जोड़ी है। मुख्य आरोपी प्रोबीर शर्मा की गिरफ्तारी के बाद प्रोफेसर पर हमले के कारण का खुलासा हो सकेगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *