डिप्टी CM अरुण साव ने नगर निगमों और नगर पालिकाओं की बैठक में दिखाए सख्त तेवर : डिप्टी CM की सख्त हिदायत, बोले : “काम में कोताही बर्दाश्त नहीं, मुस्तैदी से अपने दायित्वों का करें निर्वहन”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 26 सितम्बर 2024

उपमुख्यमंत्री तथा नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने आज मंत्रालय में वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ राज्य के सभी नगर निगमों और नगर पालिकाओं के कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने सभी आयुक्तों और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहरों के विकास और जन सुविधाएं विकसित करने के लिए गंभीरता से काम करें। उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों में काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से नए कार्य संस्कृति विकसित करने और पुराने तरीकों में बदलाव लाने की अपेक्षा की, साथ ही निर्माण, सप्लाई और खरीदी से इतर अन्य आवश्यक कार्यों में भी ध्यान देने को कहा। उन्होंने कर्मचारियों के लंबित वेतन का प्राथमिकता से भुगतान करने के निर्देश दिए और राजस्व संग्रहण बढ़ाने के लिए सक्रियता से काम करने को कहा।

 

 

श्री साव ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान देने की बात करते हुए अधिकारियों को कड़े शब्दों में चेताया कि शासन के निर्देशों की अवहेलना करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में स्वच्छता और विकास कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ आय-व्यय की स्थिति, राजस्व वसूली और अन्य योजनाओं की प्रगति पर भी चर्चा की गई।

Share
पढ़ें   शिक्षक पद हेतु अभ्यर्थियों की प्रथम चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग 14 से 23 अगस्त तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *