डिप्टी CM अरुण साव आज बिलासपुर दौरे पर : न्यायधानी को 65 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात; कलेक्टोरेट उद्यान, दांडी मार्च, सेंट्रल लाइब्रेरी फेस-2 और टाउन हाल सहित 14 करोड़ के 43 कार्यों का करेंगे लोकार्पण

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बिलासपुर

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 2 अक्टूबर 2024

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर बिलासपुर शहर को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात मिलने जा रही है। उप मुख्यमंत्री, नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री अरुण साव 2 अक्टूबर को नगर निगम द्वारा किए जाने वाले 64 करोड़ 96 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इनमें बिलासपुर नगर निगम सीमा में शामिल नौ नए क्षेत्रों में 33 करोड़ 66 लाख 38 हजार रुपए की लागत की जल आवर्धन योजनाएं भी शामिल हैं। नए वार्डों में जल आवर्धन के कार्य से वहां के रहवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा और पानी की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव 15वें वित्त आयोग, अधोसंरचना मद और डीएमएफ मद के कुल 50 करोड़ 13 लाख 55 हजार रुपए की लागत के 46 कार्यों का भूमिपूजन और 14 करोड़ 83 लाख रुपए के 43 कार्यों का लोकार्पण करेंगे। वे कलेक्टोरेट परिसर में उद्यान, दांडी मार्च, सेंट्रल लाइब्रेरी फेस-2 और टाउन हाल जीर्णोद्धार सहित 43 कार्यों का लोकार्पण करेंगे। वहीं जल आवर्धन सहित पूरे शहर में सीसी रोड, नाली निर्माण, स्ट्रीट लाइटिंग और अन्य कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

 

 

**’स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा का करेंगे समापन, पांव धोकर सफाई मित्रों का करेंगे सम्मान**
उप मुख्यमंत्री अरुण साव 2 अक्टूबर को बिलासपुर के इंडोर स्टेडियम में 17 सितम्बर से पूरे प्रदेश में प्रारंभ हुए ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा का समापन करेंगे। वे सफाई मित्रों के पैर धोकर उनका सम्मान करेंगे। वे पखवाड़ा के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी करेंगे। उप मुख्यमंत्री अरुण साव के साथ विधायकगण अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, धर्मजीत सिंह और सुशांत शुक्ला सहित अनेक जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Share
पढ़ें   पुलिस भर्ती ब्रेकिंग : पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई शारीरिक दक्षता की तारीख, देखें कब कौन से रेंज में होगी परीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *