सरकारी सिस्टम का ‘श्राद्ध’ : ख़राब सड़क की नहीं ली किसी ने सुध, तो लोगों ने कर दिया ‘सिस्टम का श्राद्ध’, अंबिकापुर से आई अनोखी तस्वीर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर सरगुजा सम्भाग

अंजलि सिंह

सरगुजा, 03 अक्टूबर 2024

अंजलि सिंह, सरगुजा

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में खराब सड़कों से त्रस्त लोगों ने पितृ पक्ष के अंतिम दिन बुधवार को अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। शहर के लोगों ने यहाँ विवेकानंद चौक में ‘सिस्टम का श्राद्ध’ कर दिया।

पितृ पक्ष के अंतिम दिन प्रदर्शनकारियों ने बाकायदा पंडित जी को बुलाकर बुलाकर ‘सिस्टम का श्राद्ध’ किया। पंडित जी ने पूरे विधि-विधान से मंत्रों का उच्चारण करते हुए कर्मकांड किया।

आपको बता दें कि अंबिकापुर की सड़कें पुरी तरह खराब हो चुकी हैं। कई बार प्रयास किया गया कि सड़कें बने, लेकिन कुछ नहीं हुआ। ऐसे में उन्हें श्राद्ध करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अब शायद निगम और जिला प्रशासन कुछ कार्य करे।

सबको पता है, पर समाधान कोई नहीं करता

नगर निगम के साथ ही आस-पास की सड़कें बदहाल हो चुकी हैं, या यूं कहें कि गड्ढों में सड़क है। इससे सड़कों से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई बार प्रदर्शन के बाद भी सड़कों की स्थिति नहीं सुधरी। आश्चर्य की बात है कि शहर की सड़कों के खस्ताहाल की जानकारी पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, मौजूदा सांसद चिंतामणि महाराज, विधायक सहित कलेक्टर को भी है, लेकिन सड़कों की स्थिति जस की तस बनी हुई है। यही कारण है कि शहर के जागरूक नागरिकों ने सिस्टम का विधि-विधान से श्राद्ध किया। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही सड़क की स्थिति नहीं सुधरी, तो आगे शहर के नागरिक बिहार के गया जाकर सिस्टम का पिंडदान कर विरोध करेंगे।

Share
पढ़ें   प्रदर्शन : संविदा विद्युत कर्मियों ने किया कम्पनी प्रबंधन के विरोध में अर्धनग्न प्रदर्शन, बिना कपड़ों के हजारों संविदा कर्मी उतरे सड़कों पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *