रायपुर पुलिस की अच्छी पहल, आवासीय सोसायटी के अध्यक्ष और सचिव को किया जायेगा ‘ स्पेशल पुलिस ऑफिसर’ नियुक्त, लॉक डाउन के नियमों का ठीक तरीके से पालन करवाने SSP आरिफ शेख का निर्णय

Exclusive Latest Uncategorized छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा 

रायपुर 

आवासीय सोसायटी के पदेन अध्यक्ष व सचिव को किया जा रहा है ‘‘स्पेशल पुलिस ऑफिसर‘‘ नियुक्त
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस एक्ट की धारा 9 के तहत आवासीय सोसायटी के पदेन अध्यक्ष व सचिव को किया जा रहा है स्पेशल पुलिस ऑफिसर नियुक्त।

 

 

आवासीय सोसायटी के निवासियों द्वारा प्रॉपर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, वायरस संक्रमण से बचाव नहीं करने व बचने हेतु गंभीरता नहीं दिखाने पर उठाया गया यह कदम।

रायपुर पुलिस द्वारा इस थीम को प्रारंभ करने का उद्देश्य है कि आप भी बन सकते है कोरोना वारियर।

पुलिस आम जनता की सुरक्षा करते हुये कर रहीं है इसका सामना, जिसमें आप भी दे सकते है अपना योगदान।

आज दिनांक 17.04.20 को 320 सोसायटी के अध्यक्ष व सचिव को स्पेशल पुलिस ऑफिसर नियुक्त कर प्रदाय की गई आदेश की प्रति।

दरअसल प्रायः देखा जा रहा था कि लॉक डाउन के दौरान आवासीय सोसायटी में लोग प्रॉपर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे तथा वायरस संक्रमण रोकने व बचने गंभीरता नहीं दिखा रहे थे। सोसाइटी का कोई पदाधिकारी या जिम्मेदार नागरिक इस संबंध में कोई सुझाव देता तो उसे टोका जाता था कि उसके द्वारा किस हैसियत से उसे बोला जा रहा है। जिसे गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर आरिफ एच शेख ने पुलिस एक्ट की धारा 9 के तहत सभी आवासीय सोसायटी के पदेन अध्यक्ष व सचिव को स्पेशल पुलिस ऑफिसर नियुक्त किया है। जो अपने आवासीय सोसायटी में फिजिकल डिस्टेंसिंग के प्रभावी पालन व संक्रमण रोकने हेतु अपने सोसायटी के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दे सकेंगे व थाने को सूचना देंगे जिसमें थाने द्वारा वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।आज प्रथम दिन 320 सोसायटी के अध्यक्ष व सचिव को स्पेशल पुलिस ऑफिसर आदेश तामील कराया गया।

Share
पढ़ें   वैट पर सियासी संग्राम : मोहन मरकाम के बयान पर सांसद सुनील सोनी का जवाब, सुनील सोनी का सवाल - 'पेट्रोल और डीजल पर वैट कब घटाएगी भूपेश सरकार?'