अच्छी खबर : नवागढ़ – पामगढ़ ब्लॉक में 300 जांच सेम्पल लेने का मिला है लक्ष्य, जिसमे 60 सेम्पल का रिजल्ट आया नेगेटिव

छत्तीसगढ़

अजय कैवर्त्य

जांजगीर–चांपा


जिला सुरक्षित: 300 रेंडम सैंपल लेने का मिला है लक्ष्य
जांजगीर-चांपा। जिले में अब तक 80 लोगों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। शुक्रवार को फिर नवागढ़ और पामगढ़ ब्लॉक से 60 सैंपल लिए गए। जबकि गुरुवार को एक ही दिन में 63 सैंपल लिए गए थे। अब तक जिले से 224 सैंपल भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 80 कर रिपोर्ट आ चुकी है, सभी निगेटिव आई है। 144 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

 

 


देशभर में बढ़ते मरीजों की संख्या व कोई लक्षण न होने के बाद भी पॉजिटिव केस मिल रहे है। इसे ध्यान में रखकर केन्द्र व राज्य शासन से निर्देश मिलने के बाद कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग बढ़ा दी है। इसका अंदाजा इसी से लगा सकते है कि 2 दिनों में रिकॉर्ड 123 लोगों को सैंपल भेजा गया। यानी एक दिन में 60 से ज्यादा लोगों का सैंपल लिया गया। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग को जिले के सभी ब्लॉकों से कुल 300 रेंडम सैंपल लेने का लक्ष्य दिया गया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को नवागढ़ और पामगढ़ ब्लॉक से सैंपल लिए गए। वहीं शनिवार को अकलतरा और बम्हनीडीह क्षेत्र से टीम जाकर सैंपल लेगी। सात दिनों में 300 लोगों की सैंपलिंग करनी है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले से 224 लोगों का सैंपल एम्स व मेडिकल कॉलेज रायपुर के कोविड लैब में भेजा जा चुका है। जिसमें 80 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है। 144 सैंपल रिपोर्ट पेंडिंग है। सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक जिले से 224 लोगों का सैंपल भेजा जा चुका है। 80 की रिपोर्ट मिल चुकी है, जो निगेटिव है। बाकी की जानकारी जल्द मिलेगी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
सैंपलिंग के लिए बनाई छह टीम
जिले के सभी ब्लॉकों में सैंपलिंग के लिए छह टीम बनाई गई है। प्रतिदिन दो ब्लॉकों में जाकर सैंपलिंग की जा रही है। एक ब्लॉक में तीन-तीन टीमें भेजी जा रही है। यह टीम पूरी सतर्कता के साथ रेंडमली सैंपल ले रही है। टीम द्वारा शुक्रवार को नवागढ़ और पामगढ़ ब्लॉक में जाकर कुल 60 सैंपल लिए गए। इसी तरह शनिवार को अकलतरा और बम्हनीडीह ब्लॉक में जाकर फिर सैंपल लेगी।

Share
पढ़ें   'वेलडन IPS' : कोरिया जिले में पदस्थ पुलिस कप्तान आईपीएस अफ़सर संतोष सिंह ने देश का नाम किया रोशन, एक लाख बच्चों को सेल्फ डिफेंस का दिया था प्रशिक्षण, अब मिलेगा 'आईएसीपी अवार्ड 2021'