GROUND ZERO REPORT : रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद अब AIIMS के रिपोर्ट पर टिकी निगाहें, चारों शिविर के बाकी मजदूरों की जाँच जारी, फ़िलहाल रैपिड जाँच में आये नेगेटिव रिपोर्ट से राहत की ख़बर, पर देर शाम तक जाँच के बाद मिलेगी सही रिपोर्ट

Latest

रविश अग्रवाल, MEDIA24, सरगुज़ा सम्भाग।

 

अभी हम जशपुर के लुड़ेग में हैं, यहाँ प्रशासनिक अमला मुस्तैदी से सब कंट्रोल करने में लगा है, कल देर शाम से अब तक इस छात्रावास में अधिकारियों की आवाजाही बढ़ी है, बढ़े भी क्यों न! अभी तक शांत जशपुर से पॉजिटिव केसेस जो सामने आ गए! ख़ैर मीडिया24 अपडेट ले ही रहा है, ताकि आपतक सच पहुँचे, हमने अब तक यहाँ देखा….

छत्तीसगढ़ में कोरोना के घटते आंकड़ों के बीच सरगुज़ा सम्भाग से मिले रिपोर्ट्स चिंता पैदा करने वाले हैं।
छत्तीसगढ़ के जशपुर में रैपिड टेस्ट में एक मजदूर के पॉजिटिव आने के बाद वहाँ चार जगहों पर रखे लोगों का टेस्ट जारी है। जशपुर और सूरजपुर में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जशपुर प्रशासन मुस्तैदी के साथ ठहरे लोगों की जाँच करने में लगा है। राजनांदगांव से आये मजदूर जशपुर में चार राहत शिविरों में हैं। जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से जशपुर जिले में आए इन 144 मजदूरों की ब्लड सेम्पलिंग लेना शुरु किया जा चुका है।

 

 

4 शिविरों में हैं सभी मज़दूर

आरा,महादेवडाँड़,लुड़ेग व कांसाबेल में फिलहाल ये सभी मजदूर हैं। मजदूरों के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट किया जा रहा है।
बतादें कि राजनांदगाँव से जशपुर शिफ्ट कराए गए प्रवासी मजदूरो में से लगभग सभी मजदूरो के रिपोर्ट निगेटिव आया है, लेकिन लुड़ेग में रैपिड टेस्ट के दैरान उन्ही प्रवासी मजदूरो में से एक मजदूर को सस्पेक्टेड पाया गया है।
उसका 3 बार टेस्ट किया गया और तीनों बार रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। मजदूर बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है।

Share
पढ़ें   मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत मिली राशि से हार्ट की हुई सफलतापूर्वक सर्जरी : उम्मीद खो चुके रामविलास के परिवार ने आर्थिक सहायता के लिए CM विष्णुदेव साय का जताया आभार