विधायक चंद्रदेव राय ने की पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव से मांग, विधायक की मांग – अन्य राज्य में फँसे छात्रों और मजूदरों को लाने का किया जाये प्रयास

Latest छत्तीसगढ़

सतीश शर्मा

बलौदाबाजार 20 अप्रैल 2020

 

 

कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन के कारण बहुत से मजदूर और छात्र अन्य राज्यों में फँसे है जिसकी चिंता सरकार के साथ जन प्रतिनिधियों को भी है । बिलाईगढ़ विधायक से आज जब मंत्री टी एस सिंहदेव ने बात की तो विधायक चंद्रदेव राय ने मांग की कि कोटा से लाये गए छात्रों की तरह अन्य राज्यों में फँसे हुए बच्चों और अन्य राज्य में फँसे मजदूरों को भी सरकार लाने का प्रयास करे ।

अपने हर समय एक्टिव के लिए जाने जाने वाले विधायक चंद्रदेव राय लगातार ज़िले के जो मजदूर और छात्र फँसे है उनकी लगातार जानकारी ले रहे है साथ ही अपने स्तर पे लगातार जरूरतमंद लोगों तक सेवाएं भी पहुँचा रहे है ।

बलौदाबाजार जिले के प्रभारी मंत्री टी. एस. सिंहदेव, और स्कूल शिक्षा मंत्री ने जिले के सभी नेताओं से आज वीडियो कॉन्फ्रेंस पर चर्चा की इस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय शामिल हुए।

 

 

 

 

विधायक चंद्र देव राय ने मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव को बधाई देते हुए अपने क्षेत्र की स्थितियों के बारे में बताया कि जिले में शासन- प्रशासन के निर्देश पर सभी लॉक डाउन का पालन करते हुए पूर्ण रूप से कर रहे है, जिसके कारण जिला कोरोना मुक्त है । इसके लिए

विधायक चंद्रदेव राय ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को साधुवाद भी दिया ।

विधायक चंद्रदेव राय ने कहा कि जिस प्रकार राजस्थान कोटा में फंसे विद्यार्थियों को छत्तीसगढ़ सरकार की मदद से वापस लाया गया है, उसी प्रकार से अन्य प्रदेश में फंसे गरीब, रोजी रोटी कमाने वाले दिहाड़ी मजदूर को भी छत्तीसगढ़ लाया जाए ,और उन्हें छत्तीसगढ़ के छात्रावास, हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल में क्वॉरेंटाइन पर रखा जाए।
साथ ही विधायक चंद्रदेव राय कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री से भी आग्रह किया 9वीं और 11वीं के बच्चे को जिस प्रकार से पास किया गया ,उसी प्रकार 10वीं और 12वीं में अध्ययनरत बच्चे का भी बगैर मूल्यांकन किए उनके त्रैमासिक और अर्धवार्षिक मूल्यांकन के आधार पर शत -प्रतिशत से पास कर दिया जाने आग्रह किया। ताकि प्रदेश के शिक्षक साथी भी सुरक्षित रह सके एवं छात्र- छात्राएं भी मानसिक रूप से तनाव मुक्त व स्वस्थ रह सकें।

Share
पढ़ें   CG में शर्मनाक घटना : मामा ने दोस्त के साथ मिलकर लूट ली भांजी की अस्मत, प्रेग्नेंट हुई तो घरवालों को चला घटना का पता, आरोपियों के खुलाफ़ जुर्म दर्ज