विधानसभा शीतकालीन सत्र : पूर्व CM DR. रमन सिंह ने किया अनुपूरक बजट विरोध, बोले इसमें 80 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार की राशि लगती है

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

भूपेश टांडिया

विधानसभा परिषर

आज विधानसभा में अनु पूरक बजट को लेकर चर्चा हुआ जिसमें सदन में प्रस्तुत 2020 –21 वित्तीय अनुपूरक संबंधी विनियोग विधेयक पेश किया जाएगा जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस अनुपूरक संबंधी विनियोग विधेयक का विरोध किया है।

 

 

उन्होंने कहा है कि इस अनुपूरक में ना तो कोई प्रावधान है और ना ही इसमें गांव, गरीब, किसान और साथ ही माताओं, बहनों,किसानों के कल्याण एवं उनको कोई राहत दे सके ऐसा कोई प्रावधान इसमें नजर नहीं आ रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस अनु पूरक में जिन योजनाओं के अंतर्गत प्रावधान किए गए हैं उन में अधिकांश केंद्र सरकार की योजनाओं के अंतर्गत केंद्र सरकार से मिलने वाली राशि का प्रावधान है।

15 में वित्त आयोग की अनुशंसा पर पंचायतों को 597 करोड़ , नगरीय निकाययों को 350 करोड़, कैम्पा निधि से 200 करोड़ अमृत मिशन में 135 करोड, अमृत मिशन में 135 करोड़ रुपये दिया जाता है।
उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर 80 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार से ही मिलेगी, जिसको लेकर dr रमन सिंह ने अनुपूरक सम्बनफही विनियोग विधेयक का विरोध करने की बात कही है। आगे कहा की हमने अपनी 15 सालों के शासन में उतना कर्ज़ नहीं लिया था जितना उन्होंने 2 सालों में ही ले लिया है।

Share
पढ़ें   BJP का किसानों के मुद्दे को लेकर आज प्रदेश सरकार के खिलाफ सभी विधानसभा में प्रदर्शन, गौरीशंकर अग्रवाल कसडोल में कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे प्रदर्शन